Aaj Ka Panchang: आज है सिंह संक्रांति, सूर्य कर्क से सिंह राशि में करेंगे प्रवेश, जानें आज का पंचांग

Aaj Ka Panchang: आज सिंह संक्रांति है. सूर्य अपना गोचर करते हुए 17 अगस्त 2022 को 07 बजकर 23 मिनट पर कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं. वो 17 सितंबर तक इसी राशि में स्थित रहेंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 05:45 AM IST
  • बुधवार को करें गणेशजी की पूजा
  • सभी कष्टों को हर लेते हैं गणेशजी
Aaj Ka Panchang: आज है सिंह संक्रांति, सूर्य कर्क से सिंह राशि में करेंगे प्रवेश, जानें आज का पंचांग

नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang: आज सिंह संक्रांति है. सूर्य अपना गोचर करते हुए 17 अगस्त 2022 को 07 बजकर 23 मिनट पर कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं. वो 17 सितंबर तक इसी राशि में स्थित रहेंगे.

बुधवार को करें गणेशजी की पूजा
आज दिन बुधवार है. बुधवार का दिन गणेश जी की पूजा के लिए उत्तम होता है. हिंदू धर्म में भगवान गणेश  को प्रथम पूजनीय होने का स्थान प्राप्त है. किसी भी शुभ काम को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा का विधान है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है. ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा आराधना करने से व्यक्ति को कभी भी धन संबंधी परेशानी नहीं आती है.

सभी कष्टों को हर लेते हैं गणेशजी
ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान गणेश की विधि-विधान के साथ पूजा करने से संकटों का नाश होता है और मनोकामना की पूर्ति होती है. साथ ही भगवान गणेश प्रसन्न होकर भक्तों के सभी कष्ट हर लेते हैं. जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता हैं, उन्हें बुधवार के दिन विशेष रूप से पूजा करने की सलाह दी जाती है.

आज का पंचांग
भाद्रपद - कृष्ण पक्ष- षष्ठी तिथि - बुधवार
नक्षत्र - अश्विनी नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- गण्ड योग
चंद्रमा का मेष राशि पर संचरण

आज का शुभ मुहूर्त - 02.30 बजे से 04.09 बजे तक
राहु काल - 03.43 बजे से 05.19 बजे तक
भद्रा - 20:24 से

त्योहारः चंद्र षष्टि, सिंह संक्रांति

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
यदि कर्ज चढ़ा है और आप उसे उतार नहीं पा रहे हैं तो बुधवार के दिन हरी मूंग गाय को खिलाएं. ऐसा लगातार करने से आपकी कर्जमुक्ति की राह आसान हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मिथुन-कन्या के लिए अच्छा होगा दिन, वृष-धनु रखें वाणी पर संयम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़