Aaj ka Rashifal: कर्क की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, पढ़ें 30 नवंबर का राशिफल

Aaj ka Rashifal: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको घर परिवार में जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना है. व्यापारिक मामलों में आपको पिताजी से सलाह लेनी होगी. आज आर्थिक परेशानियों का हल मिलेगा. आप अपने आर्थिक और घरेलू जीवन में तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Nov 30, 2023, 06:46 AM IST
  • पढ़ें आज का राशिफल
  • कैसा रहेगा आपका दिन
Aaj ka Rashifal: कर्क की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, पढ़ें 30 नवंबर का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj ka Rashifal: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको घर परिवार में जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना है. व्यापारिक मामलों में आपको पिताजी से सलाह लेनी होगी. आज आर्थिक परेशानियों का हल मिलेगा. आप अपने आर्थिक और घरेलू जीवन में तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं.

मेष
व्यापार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा. उनकी कुछ व्यापारिक योजनाएं सफल हो सकती हैं. परिवार में किसी सदस्य के विवाह से संबंधित कोई फैसला लिया जाएगा. घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोगों को आज परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है और वह मिलने आ सकते हैं. जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं वह अपने साथी के प्रेम में डूबे नजर आएंगे.

वृषभ
आज आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. लेकिन कार्यक्षेत्र के कुछ योजनाओं के लटकने के कारण आप थोड़ा तनाव में रहेंगे. जीवनसाथी द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आपको समय रहते पूरा करना होगा. आपको किसी पिछली की हुई गलती के लिए डांट खानी पड़ सकती है.

मिथुन
रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए कोई खुशखबरी लेकर आएगा. आपको आलस्य को दूर भगाना होगा, वरना आप कामों में कुछ बदलाव कर सकते हैं. यदि आप किसी संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो भविष्य में वह आपको मन मुताबिक लाभ देने में कामयाब रहेगी, लेकिन कोई नुकसान उठाने से बचना होगा नहीं तो इसका आपको लाभ नहीं मिलेगा.

कर्क
आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र तो रचेंगे, लेकिन वह उसमें खुद ही फंस जाएंगे. पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद आज आपको परेशान तो करेगा, लेकिन उसका समाधान भी आप जल्दी खोज सकते हैं. आप अपने कौशल से कोई बड़ा काम करके सफलता पा सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी. कारोबार में कोई बड़ा अवसर मिल सकता है.

सिंह
नौकरी कर रहे जातक अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं. यदि आप नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य में हाथ आजमाना चाहते हैं तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी. मान सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में आपको अत्यधिक जिम्मेदारियां मिलने से आप थोड़ा परेशान होंगे, लेकिन आप धैर्य बनाकर करें. काम को समय से पूरा करने में आप सफल रहेंगे.

कन्या
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको घर परिवार में जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना है. व्यापारिक मामलों में आपको पिताजी से सलाह लेनी होगी. आज आर्थिक परेशानियों का हल मिलेगा. आप अपने आर्थिक और घरेलू जीवन में तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं.

तुला
आपकी संतान और जीवनसाथी के बढ़े हुए खर्च से आपका बजट डगमगा सकता है इसलिए आपको उन पर लगाम लगानी होगी. पिताजी आपकी प्रत्येक कार्य में मदद करेंगे. स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आपको कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है.

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. यदि आपको कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों ने घेरे हुआ था तो उनसे भी काफी हद तक आपको निजात मिलेगी. विद्यार्थी पढ़ाई की ओर एकाग्र होकर जुटेंगे वह उसमें सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे. आपको व्यापार में अटका हुआ धन प्राप्त होगा.

धनु
आज का दिन शुभ परिणाम लेकर आएगा. आपको व्यापारिक क्षेत्रों में कोई बड़ा काम करने के लिए मिल सकता है. परिवार के किसी सदस्य से आज आपको खुशखबरी सुनने को मिलेगी. नौकरी कर रहे लोग कार्यक्षेत्र में अपने आप को बेहतर दिखाने की पूरी कोशिश करेंगे. अगर परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य से कलह चल रही है तो उसे माफी मांग कर सुलझाना होगा.

मकर
आपको साझेदारी में व्यापार करने से बचना होगा, वरना पार्टनर आपके साथ धोखा करने की कोशिश कर सकता है. नौकरी कर रहे लोगों के कार्य में यदि कुछ रुकावटें आ रही थी तो वह कुछ समय और बनी रहेंगी. उसके बाद ही आपको सफलता मिलेगी. आज आपको किसी पेट संबंधित समस्या होने के कारण परेशानी होगी इसलिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा व लापरवाही बिल्कुल ना बरतें.

कुंभ
कार्यक्षेत्र में आप अपने रूठे व्यवहार के कारण अपने साथियों से भी अच्छे से बातचीत नहीं करेंगे, जिसको कारण वह आपके किसी काम में आपकी मदद नहीं करेंगे. परिवारिक जीवन में संतुलन बनाए रखने में आप कामयाब रहेंगे. व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज लाभ मिलता दिख रहा है. आर्थिक स्थिति की यदि आपको चिंता थी तो वह पहले से बेहतर होगी.

मीन
आज का दिन आपके लिए धन के मामले में उतार-चढ़ाव लेकर आएगा इसलिए आज आपको बिना सोचे समझे किसी से भी धन संबंधित कोई डील करने से बचना होगा, नहीं तो कोई  गलत निर्णय ले सकते हैं. कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में किया गया कार्य आपका सिर दर्द बन सकता है. छोटे व्यापारी आज कुछ परेशान नजर आएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़