Numerology: इस तारीख पर जन्मे लोग नौकरी में करते जोरदार तरक्की, जान लें इनका मूलांक

 Ank Jyotish Mulank: अंक ज्योतिष में मूलांक 7 को केतु का नंबर भी कहा जाता है. ये लोग करियर में तरक्की करते हैं. सरकारी नौकरी में खूब सक्सेस पाते हैं. आइए, जानते हैं कि मूलांक 7 वालों की जन्म तारीख क्या है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2024, 03:04 PM IST
  • मूलांक 7 केतु का नंबर
  • अंक ज्योतिष में 10 मूलांक
Numerology: इस तारीख पर जन्मे लोग नौकरी में करते जोरदार तरक्की, जान लें इनका मूलांक

नई दिल्ली: Ank Jyotish Mulank: अंक ज्योतिष में मूलांक का बड़ा महत्व माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि मूलांक से किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व और भविष्य पता लगाया जा सकता है. मूलांक से ये पता लग जाता हैं कि आने वाला समय कैसा होगा, फ्यूचर में आप कितने सक्सेस हो पाएंगे, इसका भी अंदाजा लग जाता है. आइए, जानते हैं मूलांक 7 (Mulank 7) वालों का व्यक्तित्व और भविष्य कैसा होगा?

मूलांक 7 वाले कौन?
अंक ज्योतिष (Numerology) में मूलांक 7 को केतु का नंबर कहा जाता है. जो लोग किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ, उनका मूलांक 7 है. बता दें कि जन्म तारीख की दोनों संख्याओं का जोड़ ही मूलांक होता है. जैसे आप 16 तारीख को पैदा हुए हैं, तो 1+6 का जोड़ 7 होता है. लिहाजा, आपका मूलांक 7 होगा.

पढ़ाई में होते हैं तेज
मूलांक 7 वाले लोग पढ़ाई में तेज होते हैं. इनका पढ़ने में खूब मन लगता है. ये कभी भी पढ़ाई से जी नहीं चुराते हैं. हमेशा फोकस के साथ पढ़ाई करके अच्छे अंको से पास होते हैं. ये अपनी कक्षा में अव्वल आते हैं, हर विषय में अच्छे अंक मिलते हैं.

इनके भाग्य में सरकारी नौकरी
मूलांक 7 वाले लोगों के भाग्य में सरकारी नौकरी भी होती है. ये पढ़ाई में अव्वल होने के साथ-साथ करियर में भी तरक्की करते हैं. इन्हें सरकारी नौकरी मिलने का योग होता है. ये सरकारी नौकरी में खूब तरक्की करते हैं, बड़े पद तक पहुंचते हैं.

मूलांक 7 वालों का व्यवहार कैसा?
मूलांक 7 वाले लोगों का व्यवहार कोमल होता है. ये स्वभाव से नरम होते हैं, इन्हें बेहद कम मौकों पर क्रोध आता है. ये सबसे प्रेम से बात करते हैं, मीठी भाषा का इस्तेमाल इनको आगे बढ़ा सकता है. यही इनके व्यवहार की सबसे अच्छी बात होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये भी पढ़ें- Tarot Rashifal: इस राशि के जातकों की विदेश में लग सकती है नौकरी, इनका चल रहा लकी टाइम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़