Numerology: इस मूलांक के लोगों को आज मिलेंगे रोजगार के अवसर, जानिए 24 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 24, 2024, 06:33 AM IST
Numerology: इस मूलांक के लोगों को आज मिलेंगे रोजगार के अवसर, जानिए 24 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 30 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 3 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अनुकूल है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आज हो सके तो कर्ज के लेन-देन से बचें. परिवार के सदस्यों की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 2
आज के दिन अपने पार्टनर के साथ रिश्ते में संतुलन बनाए रखें. आज नकारात्मक विचारों से दूर रहें. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. कार्यस्थल पर तनाव रहेगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 3
आज के दिन दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा. आपके कार्यों की समाज में चर्चा होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में दूसरों से जुड़ना अच्छा रहेगा. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 4
आज के दिन कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. विशेष मामलों में विचारों में बदलाव हो सकता है. रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज के दिन सहकर्मी आज आपके विचारों से प्रभावित होंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी. परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां पूरी करनी होंगी. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. कार्यस्थल पर बड़े फैसले लेने में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ लंच की योजना बनेगी. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है.

अंक 7
आज के दिन आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है. किसी से विवाद न करें. आर्थिक लाभ के अवसर मिलेंगे. आज का शुभ अंक 6 एवं शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज आप नये काम की योजना बनाने में सफल होंगे. आपको रोजगार के अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों से मदद मिलेगी. आज का शुभ अंक 8 एवं शुभ रंग हरा है.

अंक 9
आज आप सभी कार्य अपनी बुद्धि से निपटा लेंगे. विशेष मामलों में अनुभवी लोगों से सलाह मिलेगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत मिल सकती है.आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग सुनहरा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़