Budhwar ke Upay: भूलकर भी न पहनें इस रंग के कपड़े, नहीं तो एक एक रुपये के लिए तरस जाएंगे

Budhwar ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. इस दिन भगवान गणेश की पूजा-पाठ करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है. लेकिन इस दिन कुछ काम नहीं करने चाहिए. इन काम को करने से जीवन में गरीबी आ सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2024, 11:18 PM IST
    बुधवार के दिन न करें ये काम
    कुंडली में बुध ग्रह होगा कमजोर
Budhwar ke Upay: भूलकर भी न पहनें इस रंग के कपड़े, नहीं तो एक एक रुपये के लिए तरस जाएंगे

नई दिल्ली Astro tips for Wednesday: बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का माना जाता है. इस दिन पूजा पाठ करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है. हिंदू धर्म किसी भी मांगलिक कार्य से पहले भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. ऐसे में बुधवार के दिन कुछ काम नहीं करने चाहिए. इससे जीवन में कई तरह की बाधाएं आ सकती है. 

अपशब्द 
बुधवार के दिन अपशब्द नहीं बोलना चाहिए. क्योंकि बुधवार बुध ग्रह से जुड़ा है और बुध ग्रह वाणी और बु्द्धि का कारक ग्रह माना जाता है. ऐसे में इस दिन किसी को भी अपशब्द बोलने से बुध ग्रह कमजोर होता है. खासकर इस दिन पैसों के लेन-देन को लेकर बिल्कुल भी झूठ नहीं बोलना चाहिए. 

कपड़ों का रंग 
बुधवार के दिन काले रंग के कपड़े पहनना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है. इससे आपके रिश्तों पर खराब असर पड़ सकता है. बुधवार के दिन हरा रंग का कपड़ा पहनना चाहिए. भगवान गणेश को हरा रंग बेहद पसंद है. हरे रंग के कपड़े पहनने से गणेश जी की कृपा बनी रहती है. 

गाय का अपमान 
बुधवार के दिन गाय का अपमान नहीं करना चाहिए. इस दिन गाय को मारकर भगाना नहीं चाहिए. बल्कि बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए. हरा चारा नहीं है तो आप गाय को रोटी भी खिला सकते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः भगवान विष्णु की प्रिय चीज चढ़ाने से क्यों नाराज हो जाते हैं गणेश जी, जानें इसका कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़