कभी भी घर में न लगाएं ये पौधा, लंबे समय तक झेलनी पड़ेगी परेशानियां

Vastu Rules for Plants: रात में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों शक्तियां विचरण करती है और जहां से सुगंध निकलती है वहां ये शक्तियां प्रवेश कर जाती है. ऐसे में आप अज्ञानतावश नकारात्मक शक्तियों को घर में आमंत्रित कर देते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 02:04 PM IST
  • पौधों में होते हैं कई तरह के औषधीय गुण
  • हवा को शुद्ध करने में भी करते हैं मदद
कभी भी घर में न लगाएं ये पौधा, लंबे समय तक झेलनी पड़ेगी परेशानियां

नई दिल्ली. लोग अकसर अपने घरों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए पेड़-पैधे लगा लेते हैं. इसमें कई तरह के औषधीय गुण पाए जाते है और ये हवा को शुद्ध करने में भी मदद करते हैं. हालांकि, हर पौधा घर पर रखने के लिए उपयुक्त नहीं होता है. कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जिन्हें घर के अंदर रखने से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.

रात की रानी का पौधा विशेषकर घर के आंगन में या छत पर नहीं लगानी चाहिए. आप इस पौदे को घर के बाहर लगा सकते हैं. यह पैधा घरों के लिए नहीं बल्कि बाग बगीचों के लिए है. इसके पीछे कारण है कि इसके फूल से बहुत तेज सुगंधित खुशबू निकलती है. यह खुशबू रात तक रहती है और ब्रहम काल आते-आते खत्म होने लगती है.

रात में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों शक्तियां विचरण करती है और जहां से सुगंध निकलती है वहां ये शक्तियां प्रवेश कर जाती है. ऐसे में आप अज्ञानतावश नकारात्मक शक्तियों को घर में आमंत्रित कर देते हैं. अब जहां नकारात्मक शक्त्यिां प्रवेश कर जायेगी वहां पर नुकसान होना, घर के मालिक को परेशान होना तो निश्चित है.

ऐसा देखा गया है कि जिस घर के आंगन में यह पौधा लगा होता हैं उस घर की महिलाएं मानसिक रूप से ज्यादा परेशान रहती हैं. वहां बच्चे बहुत परेशान रहते हैं. उन घरों में उपरी बाधाओं की शिकायत ज्यादा मिलती है. लोग लंबे समय तक इन परेशानियों के कारणों को समझ नहीं पाते हैं. इसलिए इस पौधे को घर में लगाने से बचने का प्रयास करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Kundali: इन पुरुषों के शादी के बाद होते हैं अवैध संबंध, जल्दी शांत नहीं होती है वासना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़