क्या आप भी नींद में बड़बड़ाते हैं, अदृश्य शक्तियों से हो जाता है संपर्क, ये उपाय दिलाएगा राहत

कई लोगों को नींद में बड़बड़ाने की आदत होती है. ज्योतिषशास्त्र में इससे निजात पाने के लिए उपाय बताया गया है. आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं, कैसे नींद में बहुत ज्यादा बड़बड़ाने की आदत को रोका जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 06:36 AM IST
  • अवचेतन मन की कुछ चीजें आ जाती हैं चेतन अवस्था में
  • जानिए नींद में बड़बड़ाने से छुटकारे का ज्योतिष उपाय
क्या आप भी नींद में बड़बड़ाते हैं, अदृश्य शक्तियों से हो जाता है संपर्क, ये उपाय दिलाएगा राहत

नई दिल्लीः कई लोगों को नींद में बड़बड़ाने की आदत होती है. ज्योतिषशास्त्र में इससे निजात पाने के लिए उपाय बताया गया है. आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं, कैसे नींद में बहुत ज्यादा बड़बड़ाने की आदत को रोका जा सकता है.

दरअसल, रीवा से विनीता पांडेय लिखती हैं कि उनके पति रात में नींद में बहुत ज्यादा बड़बड़ाते हैं. इसका क्या कारण हो सकता है. और इसे कैसे रोका जा सकता है. इस पर आचार्य कहते हैं कि रात में बड़बड़ाने को लेकर मेडिकल साइंस का शायद अलग मत हो सकता है. लेकिन ज्योतिष में खास योग के कारण जातक रात में बड़बड़ाता है.

अवचेतन मन की कुछ चीजें आ जाती हैं चेतन अवस्था में
कुंडली में जब 8वां और 12वां घर डिस्टर्ब हो जाये तो जातक नींद में बड़बड़ाने लगता है. यह अवचेतन मन से संबंधित है. ऐसे जातक के साथ होता है कि नींद में रहने के बावजूद अवचेतन मन की कुछ चीजें चेतन अवस्था में आ जाती है और वह नींद में ही बड़बड़ाने लगता है.

नींद में अदृश्य शक्तियों से हो जाता है संपर्क
कभी-कभी ऐसा जातक आस-पास की अदृश्य शक्तियों से भी कनेक्ट हो जाता है. यहां तक कि अपने पूर्वजों और आत्माओं से भी नींद में साक्षात्कार कर लेता है. इसी के बहाने उस घर में तीसरी शक्तियों और निगेटिव एनर्जी की भी एंट्री हो जाती है. ज्योतिष के दृष्टिकोण से यह बहुत ही गंभीर समस्या है.

बचाव के लिए करें ये उपाय
इससे छुटकारा पाने के लिए एक सामान्य उपाय बता रहा हूं कि जातक के सिरहाने एक लोहे की वस्तु, रॉड आदि रख दीजिए. इससे सिर्फ इतना ही फायदा होगा कि आस-पास की नकरात्मक शक्तियां इसे टच नहीं करेंगी. ऐसे जातक पर चंद्रमा का दोष हमेशा बना रहता है. चंद्रमा के उपाय करने से भी कुछ हद तक राहत मिलती है.

प्रतिदिन करें व्यान मुद्रा का अभ्यास
इसी तरह रायपुर से नागेश्वर मंडल लिखते हैं कि उन्हें कुछ दिनों से चक्कर आने लगा है. चक्कर आने से मैं ज्यादा परेशान रहने लगा हूं. इस पर आचार्य बताते हैं कि आप अपना ब्लड प्रेशर चेक करा लें. अपना वजन संतुलित रखें और खान पान पर विशेष ध्यान दें. इसके साथ साथ मैं आपको एक विशेष मुद्रा बता रहा हूं. आप व्यान मुद्रा का नियमित अभ्यास करें. प्रतिदिन 15 मिनट व्यान मुद्रा का अभ्यास करें. आपको आराम मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Dream Science: सपने में खुद को कीचड़ में फंसा हुआ देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न विज्ञान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़