Dream Astro: नींद में देखा है ये सपना, तो जल्द हो सकते हैं आर्थिक तंगी के शिकार

Dream Astro: ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2022, 07:53 AM IST
  • सपने में सिनेमा देखने का क्या है संकेत
  • सपने में होटल में काम करते देखने का संकेत
Dream Astro: नींद में देखा है ये सपना, तो जल्द हो सकते हैं आर्थिक तंगी के शिकार

Dream Science: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में सिनेमा देखने का क्या है संकेत
सपने में थियेटर में बैठे हुए खुद को देखना शुभ संकेत नहीं है. आप अपना कीमती समय व्यर्थ कें कामों में बर्बाद करेंगे. यह सपना संकेत देता है कि आप अपने भविष्य के प्रति गंभीर नहीं है. आप उद्देश्यविहीन जीवन जी रहे हैं और आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा.

सपने में होटल में काम करते देखने का क्या है संकेत
सपने में होटल में काम करते हुए लोगों को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कड़ी मेहनत के बावजूद आजीविका की पूर्ति नहीं हो सकती है. निकट भविष्य मे आपके सामने प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यह राशिफल आपकी लग्नराशि के आधार पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी निश्चित परिणाम पर पहुंचने के लिए ज्योतिषी से दशा-अंतर्दशा और जन्मपत्री का पूर्ण रूप से अध्ययन कराना उचित रहता है.)

यह भी पढ़िए- Jyotish Upay: भाग्य नहीं दे रहा साथ, ये ज्योतिष उपाय करने से पलटेगी आपकी किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़