Horoscope: वृष को मिलेंगे आमदनी के स्रोत, मिथुन-कन्या को हो सकती है परेशानी

Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के जातक आज अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें. बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक्त है. अपने प्रिय की मांग के आगे झुकेंगे. आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2022, 06:09 AM IST
  • मेषः दीर्घावधि निवेश से बचिए
  • वृषः वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलेगा
Horoscope: वृष को मिलेंगे आमदनी के स्रोत, मिथुन-कन्या को हो सकती है परेशानी

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के जातक आज अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें. बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक्त है. अपने प्रिय की मांग के आगे झुकेंगे. आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं.

मेष
दीर्घावधि निवेश से बचिए. शाम का समय मजेदार रहेगा. यात्रा सकारात्मक फल देगी. बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी. वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा. सेहत में गिरावट आपकी परेशानी बढ़ा सकती है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

वृष
आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा. कार्यक्षेत्र के नजरिए से आज का दिन आपका है. इसका भरपूर फायदा उठाएं. आज कुछ पुरानी यादें ताजा हो सकती हैं. आज आपको वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मिथुन
निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. नए संबंध को बढ़ावा मिलेगा. आपके भीतर नई चीजों को सीखने की आपकी ललक है. आपका व्यक्तित्व लोगों को अपनी तरफ खींचेगा. नौकरीपेशा लोग थोड़ा परेशान रहेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – मंगल के मंत्र का जप करें.

कर्क
आप अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें. बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक्त है. अपने प्रिय की मांग के आगे झुकेंगे. आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - आटे का दान करें.

सिंह
अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. कुछ लोग आपकी झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नजरअंदाज करें. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में जरूर रंग दिखाएगी. कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय- बजरंग बली जी की पूजा करें.  

कन्या
बिना वजह तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. आज खर्च पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - हनुमान जी के समक्ष चमेली के तेल का एक दीपक प्रज्जलित करें.

तुला
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरूर दिलाएंगे. आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग मिलेगा. नजदीकी लोगों से मतभेद उभर सकते हैं.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय- शिवलिंग पर दूध अर्पित करें.

वृश्चिक
अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातें किसी से साझा न करें. अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुंचाएगा. सुनी-सुनाई बातों पर ध्यान न दें. साझेदारी के व्यवसाय में आपको नुकसान हो सकता है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - ओम हनुमते नमः का जाप करें.

धनु
आज आप खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें. आज आपके खिलाफ कोई शिकायत कर सकता है. भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे. आज आपके घर आगंतुक के आने की संभावना है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

मकर
सेहत का खास देखभाल रखने की जरूरत है. अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें. व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा. नए ग्राहकों से बात करने के लिए अच्छा दिन है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - मसूर का दान करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आपकी मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में कामयाब रहेंगे, लेकिन तरक्की की रफ्तार बरकरार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें. अच्छा दिन है. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - लाल चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.  

मीन
प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएं. सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की जरूरत होगी. गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - हनुमान जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.
 

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha Born: पितृ पक्ष में बच्चे का जन्म शुभ या अशुभ? जानें कैसा होता है भविष्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़