आज का राशिफल, 11 अप्रैल 2023: इन राशियों को मिलेगी हनुमान जी की कृपा, जानें कैसा रहेगा तुला, मकर समेत अन्य का दिन

Horoscope Today 11 April 2023: धनु राशि के जातकों को आझ के दिन कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके जीवनसाथी और परिवार से जुड़ी हुई समस्याएं विवाद की स्थितियां बनाने लाली हैं. कुछ खर्च भी आज के दिन आपको अतिरिक्त करना पड़ सकता है. 

Written by - Aacharya Himanshu Upmanyu | Last Updated : Apr 11, 2023, 07:26 AM IST
  • तुला: धन से जुड़ी हुई समस्या में फंस सकते हैं.
  • वृश्चिक: सफलता के योग बनते हुए दिखाई देते हैं.
आज का राशिफल, 11 अप्रैल 2023: इन राशियों को मिलेगी हनुमान जी की कृपा, जानें कैसा रहेगा तुला, मकर समेत अन्य का दिन

आचार्य हिमांशु उपमन्यु: Horoscope Today 1 April 2023 धनु राशि के जातकों को आझ के दिन कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके जीवनसाथी और परिवार से जुड़ी हुई समस्याएं विवाद की स्थितियां बनाने लाली हैं. कुछ खर्च भी आज के दिन आपको अतिरिक्त करना पड़ सकता है. परंतु आपकी राशि के जातकों का भाग्य आज के दिन आपको बहुत सारी समस्याओं से बचाने में सफल रहने वाला है.

तुला
आज का दिन आप की राशि के जातकों को भले ही सामाजिक सम्मान और प्रतिष्ठा दिला दें पर कहीं ना कहीं लोग आज के दिन आपके आसपास आप का विरोध जरूर करने वाले हैं. इस विरोध को कम करने और अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा को सही ठहराने में आज के दिन आपकी राशि के जातक धन से जुड़ी हुई समस्या में फस सकते हैं.

वृश्चिक
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए भाग्योदय की स्थिति बनाता हुआ तो दिखता है पर इस भाग्य का सहारा अधिक समय तक आपको नहीं मिल पाएगा. आर्थिक तौर पर आज के दिन आपकी राशि के जातक थोड़ी परेशानियों का सामना करेंगे पर आपका कोई काम रुकेगा नहीं. विशेषकर प्रशासनिक कामों में आज के दिन आपकी राशि के जातकों को विशेष सफलता मिलने के योग बनते हुए दिखाई देते हैं.

धनु
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है. विशेषकर आपके जीवनसाथी और परिवार से जुड़ी हुई समस्याएं विवाद की स्थितियां आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए चिंता का विषय बनने वाली हैं. कुछ खर्च भी आज के दिन आपको अतिरिक्त करना पड़ सकता है. परंतु आपकी राशि के जातकों का भाग्य आज के दिन आपको बहुत सारी समस्याओं से बचाने में सफल रहने वाला है.

मकर
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए धन के आदान प्रदान के उद्देश्य अच्छा रहने वाला है. आज आपका व्यवसाय रोजगार बहुत अच्छा चलता हुआ दिखाई देता है. जिसके कारण आज के दिन आपकी राशि के जातकों प्रसन्न रहने वाले हैं. आज के दिन आपको खुशियां मिलेंगी. परिवार के लोग आपसे जुड़ेंगे. कोई बहुत पुराना व्यक्ति आज के दिन मिल सकता है. साथ ही खर्च के भी योग आज के दिन आपके लिए थोड़े से ध्यान देने वाले है.

कुम्भ
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपने शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए. क्योंकि आपके शत्रु आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे. शत्रु से बचने के साथ ही आपको अपने मन को अपने कार्य क्षेत्र में लगाने का भी प्रयास करना चाहिए. क्योंकि आज के दिन वहां भी कुछ सफलता आपको जरूर प्राप्त होती हुई दिखाई देती है. साथ ही परिवार और अपने ऊपर विश्वास आज के दिन आप की राशि के जातकों को प्रसन्नता की भी प्राप्ति कराने वाला है.

मीन
आज का दिन आप की राशि के जातकों को आर्थिक लाभ पहुंचाने वाला दिन है. साथ ही आज के दिन आपकी राशि के जातक अपने कार्यक्षेत्र रोजगार में भी सफलता पाने वाले हैं. ऑफिस में आज का आपका दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है. पर आपको अपनी शारीरिक समस्याओं के प्रति थोड़ा सा सावधान जरूर रहना चाहिए बाकी दिन आपके लिए अच्छा बीतेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal 11 April: मिथुन, कर्क की सभी मनोकामना होगी पूरी, जानें मेष वृष समेत अन्य का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़