घर के इस कोने में रखें मोर पंख, रातों-रात बरसने लगेगा पैसा

Mor Pankh Upaay: यदि आप घर में मोर पंख रखते हैं तो यह शुभ माना जाता है. दरवाजे पर तीन मोर पंख लगाने से घर पर लगा वास्तु दोष हट जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2023, 04:48 PM IST
  • मोर पंख से घर का वास्तु दोष भी हट जाता है
  • तकिये के नीचे रखने से बुरे सपनों से मिलेगी मुक्ति
घर के इस कोने में रखें मोर पंख, रातों-रात बरसने लगेगा पैसा

नई दिल्ली: Mor Pnakh Vastu Tips: मोर पंख भगवान श्रीकृष्ण (Shri Krishna) को सबसे प्रिय है. वे हमशा इसे अपने साथ रखते हैं. वास्तु और ज्योतिष में भी मोर पंख को अलग स्थान दिया गया है. मोर पंख को काफी शुभ माना जाता है. लेकिन इसका फायदा तभी होता है जब इसे नियमों के मुताबिक रखा जाए. खासकर उस स्थान पर रखा जाए, जहां रखने से आपको समृद्धि मिल सकती है. आइए, जानते हैं कि वास्तु इस बारे में क्या कहता है. 

नहीं होगी पैसों की कमी
यदि आप धन लाभ चाहते हैं, तो आपको बस घर में सही जगह पर मोर पंख रखना है. घर के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में मोर पंख रखें. इससे घर में लक्ष्मी आएगी. साथ ही आपके परिवार को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करने पड़ेगा. 

वास्तु दोष से मिलेगी निजात
यदि घर में वास्तु दोष लगा है तो आप मोर पंख की सहायता से इससे छुटकारा पा सकते हैं. आपको बस घर के मुख्य दरवाजे पर तीन मोर पंख लगाने हैं. इससे वास्तु दोष हट जाएगा. 

करियर में होगी ग्रोथ
अगर आप राहु की वजह से परेशान हैं, करियर में आपकी ग्रोथ नहीं हो रही है, तो देवी सरस्वती के आगे मोर पंख रखें. यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तब भी आपको सफलता मिल सकती है. 

छिपकली भी भाग जाएगी
माना जाता है कि मोर पंख से छिपकली डरती है. इसे आप उस जगह भी लगा सकते हैं जहां छिपकली ज्यादा आती हैं. इसे लगाने के बाद घर में छिपकली नहीं आएगी.

बुरे सपनों से मिलेगी मुक्ति
यदि आपको रोज बुरे सपने आते हैं और आप इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो अपने तकिये के नीचे मोरपंख रखकर सो जाइए. वास्तु के हिसाब से ऐसा करने पर आपको बुरे सपने नहीं आएंगे. 

 

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2023: सितंबर में इस तारीख से शुरू हो रहे हैं श्राद्ध, भूलकर भी न करें ये गलतियां...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़