Lucky Number 1: दूरदर्शी होते हैं मूलांक 1 वाले लोग, अपने लक्ष्यों को करते हैं प्राप्त

Lucky Number 1: मूलांक 1 वाले लोग अत्यधिक स्वतंत्र, प्रतिस्पर्धी, दृढ़ निश्चयी होते हैं. ये लोग हमेशा नए विचारों से भरे रहते हैं और यही उन्हें खुशी देता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 05:27 PM IST
  • दूरदर्शी होते हैं मूलांक 1 वाले लोग
  • अपने सभी लक्ष्यों को करते हैं प्राप्त
Lucky Number 1: दूरदर्शी होते हैं मूलांक 1 वाले लोग, अपने लक्ष्यों को करते हैं प्राप्त

नई दिल्ली. किसी भी महीने की पहली, 10वीं, 19वीं और 28वीं तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 1 होता है. इन पर सूर्य ग्रह का शासन होता है, जो राशि चक्र का स्वामी ग्रह भी है. मूलांक 1 वाले लोग अत्यधिक स्वतंत्र, प्रतिस्पर्धी, दृढ़ निश्चयी होते हैं. ये लोग हमेशा नए विचारों से भरे रहते हैं और यही उन्हें खुशी देता है.

जन्म तारीख के अनुसार मूलांक 1 वाले लोग दूरदर्शी होते हैं और दूसरों के लिए प्रेरणा बनते हैं. ये लोग बहुत महत्वाकांक्षी होने के बावजूद दूसरों को दबाकर आगे नहीं बढ़ते हैं. ऐसा बेहद कम ही होता है कि ये लोग अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते. 

मोटिवेशनल लीडर होते हुए भी 1 अकेला नंबर है. ये लोग इसका आनंद लेते हैं क्योंकि ये किसी के प्रति जवाबदेह नहीं होते हैं. मूलांक 1 वालों के लिए स्वरोजगार (उद्यमिता), सैन्य, राजनीति, कानून, उपदेशक, ज्योतिष सबसे उपयुक्त कैरियर है. 

आप हमेशा नेतृत्व करना चाहते हैं. इसकी वजह से आपके आस-पास के लोगों के लिए थकाऊ हो सकता है. आपको अपने साथी को कभी-कभी नेतृत्व करने का मौका देना चाहिए. इन लोगों का मूलांक 3 और 5 के साथ सबसे अच्छी जोड़ी बनती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- इस मूलांक के लोगों को बनाए अपना जिवन साथी, सुखद रहेगा दाम्पत्य जीवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़