Mangalwar Ke Upay: हनुमान जी इन मंत्रों का करें जाप, एक बाल भी नहीं होगा बांका

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी की पूजा की जाती है. हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाएंगे. मंगलवार के दिन इन मंत्रों का जाप कर आप हनुमान जी को प्रसन्न कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2024, 11:47 PM IST
    मंगलवार के दिन इन मंत्रों का करें जाप
    मिट जाएंगे जीवन के सारे संकट
Mangalwar Ke Upay: हनुमान जी इन मंत्रों का करें जाप, एक बाल भी नहीं होगा बांका

नई दिल्ली Mangalwar Ke Upay: सनातन धर्म में मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सारे दुख और संकट दूर हो जाते हैं. मंगलवार के दिन आप भी अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए हनुमान जी के सामने मंत्रों का जाप कर सकते हैं. हनुमान जी के इन मंत्रों में बहुत शक्ति है. आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है. आइए जानते हैं हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंत्र. 

कैसे करें हनुमान जी को प्रसन्न
मंगलवार के दिन राम भक्त हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सिंदूर, चंदन, गुलाब, तेल चढ़ाएं. इसके बाद दिया जलाकर पूर्व दिशा की और चेहरा करके रुद्राक्ष की माला से 108 बार बजरंगबली के मंत्रों का जाप करें. आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी. 

बीमारी के लिए 
अगर आप किसी बीमारी से परेशान है या आपके परिवार में कोई लंबे समय तक बीमारी की चपेट में है तो मंगलवार के दिन 'ॐ नमो भगवते आंजनेयाय महाबलाय स्वाहा' मंत्र का जाप करें. इस मंत्र के जाप से सारी बीमारी दूर होगी. इस मंत्र का 108 बार जाप करें. 

किसी काम में सफलता के लिए
अगर किसी भी अच्छे काम में सफलता पाना चाहते हैं तो बजरंगबली के इस चमत्कारी मंत्र का जाप कर सकते हैं. इस मंत्र का जाप करने से विवाद और कोर्ट के मामले भी ठीक हो जाएंगे. 108 बार इस मंत्र 'ॐ हं हनुमते नम:।'का जाप करें. 

इच्छापूर्ति के लिए 
अगर आप अपनी कोई इच्छा पूरी करना चाहते हैं तो हनुमान जी के सामने इस मंत्र का जाप करें. 'और मनोरथ जो कोई लावै सोई अमित जीवन फल पावै'

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः भगवान विष्णु की प्रिय चीज चढ़ाने से क्यों नाराज हो जाते हैं गणेश जी, जानें इसका कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़