Numerology: इस मूलांक के लोग आज विरोधियों से रहें सावधान, जानिए 23 मार्च का अंक राशिफल

अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन: नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 23, 2024, 06:24 AM IST
Numerology: इस मूलांक के लोग आज विरोधियों से रहें सावधान, जानिए 23 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 25 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 7 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अनुकूल है. इस अवधि में आपको अपने खर्चों पर नजर रखने की जरूरत है. ऑफिस का माहौल खुशनुमा रहेगा. घर की जिम्मेदारी आपके ऊपर आ सकती है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 2
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा. आपकी व्यावसायिक इच्छाएं पूरी होंगी. आप अपनी पसंद का कोई भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलेंगे. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 3
आज आपको कुछ अच्छे मौके मिलेंगे. बिजनेस में कोई भी निर्णय लेते समय सावधानी बरतें. साझेदारी में व्यापार करने से बचें. अपने आस-पास हर किसी पर निर्भर न रहें. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल है.

अंक 4
आज का दिन आपके लिए आशाजनक रहेगा. आप अपने काम पर ध्यान देंगे. आप अपनी व्यक्तिगत और पारिवारिक जरूरतों का ख्याल रखेंगे. बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा है.

अंक 5
आज का दिन आपके लिए सफलता भरा रहेगा. आर्थिक लाभ के स्रोत उपलब्ध होंगे. वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा. दफ्तर में वरिष्ठ आपके काम से प्रभावित होंगे और आपको उपहार देंगे. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 6
आज आपका दिन अच्छा रहेगा. अगर आप बिजनेस में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो समय आपके लिए अच्छा है. बेहतर स्वास्थ्य के लिए अपनी जीवनशैली बदलें. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग नारंगी रहेगा.

अंक 7
आज आप आशावादी रहेंगे. किसी बड़ी कंपनी में निवेश करने का मन बना सकते हैं. पसंदीदा स्थान पर स्थानांतरण की संभावना है. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 8
आज का दिन आपके लिए उम्मीदों से भरा रहेगा. आज आलस्य से बचें अन्यथा आपके काम में देरी हो सकती है. टेक्नोलॉजी से जुड़े लोगों को नए अवसर मिलेंगे. आज का शुभ अंक 26 और शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 9
आज आपका दिन हर दिन से बेहतर रहेगा. विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है. आप कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे. आज का शुभ अंक 31 और शुभ रंग केसरिया रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़