Hast Rekha: हाथ में है ऐसी रेखाएं तो विदेश यात्रा का सपना होगा पूरा, तुरंत करें चेक

Palm Reading: आपके हाथ में कई ऐसी रेखाएं और चिन्ह मौजूद है जो बताते हैं कि आपको भविष्य में विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा या नहीं. आइए जानते हैं इन रेखाओं के बारे में...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 01:51 PM IST
  • जीवन रेखा से मिलती हुई यात्रा रेखा?
  • जीवन रेखा के पास छोटी यात्रा रेखाएं?
Hast Rekha: हाथ में है ऐसी रेखाएं तो विदेश यात्रा का सपना होगा पूरा, तुरंत करें चेक

नई दिल्ली. Palm Reading कई लोगों का सपना विदेश यात्रा करने का होता है, जबकि कुछ विदेश में बसना चाहते हैं. हस्त रेखा शास्त्र में हाथ की विभिन्न रेखाओं और चिन्हों का अध्ययन करके इस बात का पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति के विदेश यात्रा का योग है कि नहीं. 

हाथों की अन्य सभी रेखाओं में यात्रा रेखा ही एकमात्र ऐसी रेखा है जो हथेली के विभिन्न हिस्सो में पाई जा सकती है. यह एक उभरती हुई रेखा है, जो लगातार बदलती रहती है. इसलिए इसे बड़े ध्यान से देखने की आवश्यकता होती है. इसमें हए छोटे से भी बदलाव से यात्रा से संबंधित एक अलग अर्थ निकल सकता है.

गहरी यात्रा रेखा
जिन लोगों के हाथ पर यह रेखा गहरी और साफ होती है, वे यात्रा प्रेमी होते हैं और विदेश जाने के इच्छुक होते हैं.

गहरी और दूर-दूर यात्रा रेखा
यदि व्यक्ति की यात्रा रेखा गहरी है और दूसरों से बहुत दूर है तो संभावना है कि वह विदेश में निवास कर सकता है और वहां कमाई भी कर सकता है.

जीवन रेखा से मिलती हुई यात्रा रेखा
यदि यात्रा रेखा जीवन रेखा के साथ प्रतिच्छेद करती है, तो यह भविष्यवाणी की जाती है कि व्यक्ति को अपनी यात्रा के दौरान दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.

जीवन रेखा से मोटी यात्रा रेखा
 यदि यात्रा रेखा जीवन रेखा से अधिक मोटी हो तो यह इस बात का संकेत देती है कि जातक अपनी मातृभूमि से दूर कहीं और बस जाएगा.

जीवन रेखा के पास छोटी यात्रा रेखाएं
यदि जीवन रेखा के पास छोटी यात्रा रेखाएं हैं तो यह आराम की कमी के कारण स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत देती है. यात्रा रेखा जितनी लंबी होगी, विदेश यात्रा करने या विदेश जाने और बसने की संभावना उतनी ही अधिक होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- चाणक्य नीति: इन 5 महिलाओं से बनाएं दूरी, भूलकर भी न करें शादी

ट्रेंडिंग न्यूज़