Palmistry: अगर आपकी हथेली पर है ये साइन तो अमीर घर में होगी शादी, ऐशो आराम से बीतेगी जिंदगी

Palmistry Science: जीवन में अपने जीवनसाथी के बारे में सोचना हमेशा से ही खास होता है कि वो कैसा होगा, कब आएगा या जिससे शादी होगी उसकी आर्थिक स्थिति कैसी होने वाली है. हस्तरेखा विज्ञान के तहत आज हम आपको कुछ ऐसे साइन के बारे में बताएंगे जिनके बारे में जानकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन कैसा होने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 09:30 PM IST
  • जानें कहां होती है विवाह की रेखा
  • अगर हाथ में है ये साइन तो मिलेगा अमीर जीवनसाथी
Palmistry: अगर आपकी हथेली पर है ये साइन तो अमीर घर में होगी शादी, ऐशो आराम से बीतेगी जिंदगी

Palmastry Science: जीवन में अपने जीवनसाथी के बारे में सोचना हमेशा से ही खास होता है कि वो कैसा होगा, कब आएगा या जिससे शादी होगी उसकी आर्थिक स्थिति कैसी होने वाली है. हस्तरेखा विज्ञान के तहत आज हम आपको कुछ ऐसे साइन के बारे में बताएंगे जिनके बारे में जानकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन कैसा होने वाला है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के हाथ की विवाह रेखा से इस बात का पता लगाया जा सकता है कि उसकी लव लाइफ कैसे होने वाली है.

जानें कहां होती है विवाह की रेखा

हाथ की पांचवी और सबसे छोटी अंगुली जिसे कनिष्का भी कहते हैं उसका स्वामी बुध ग्रह होता है. इस अंगुली के नीचे कुछ बेहद बारीक और टेढ़ी-मेढ़ी रेखायें होती है जो कि अंदर से बाहर की तरफ जाती है. हाथ की इसी रेखा को विवाह रेखा कहते हैं. आपके हाथ में बनी हृदय रेखा के ठीक ऊपर यह रेखा स्थित होती हैं.

अगर हाथ में है ये साइन तो मिलेगा अमीर जीवनसाथी

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली पर शादी की रेखा एकदम साफ नजर आती है उन्हें एक अमीर लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना ज्यादा होती है. इसके अलावा अगर हाथ में बने चंद्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा आपकी विवाह रेखा में मिलती है तो इसका मतलब है कि वैवाहिक जीवन काफी खुशहाल होने वाला है और आपको बहुत प्यार करने वाला लाइफ पार्टनर मिलेगी.

अगर हाथ में है ये साइन तो पार्टनर कर सकता है चीटिंग

वहीं अगर आपकी हथेली की विवाह रेखा बहुत बारीक और धुंधली सी नजर आये तो इसका मतलब है कि आप एक से ज्यादा बार प्रेम संबंधों में रहने वाले हैं और शादी के बाद भी इसके जारी रहने की संभावना बनी रहेगी. ऐसे लोगों के जीवन में कलह और तनाव की स्थिति अक्सर बनती नजर आती है और इसके चलते उन्हें विवाह के बाद भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

रंग से पता चलता है कि शादी कितनी सफल

विवाह रेखा का रंग भी आपके शादी के बाद के जीवन के बारे में काफी जानकारी देता है. अगर विवाह रेखा का रंग लालिमा रखे हुए हो तो ऐसे लोग प्रेम संबंध का भरपूर आनंद उठाएंगे तो वहीं पर हल्की पीली या सफेद विवाह रेखा वाले लोगों का जीवन तनाव और मायूसी से भरा होने का संकेत देता है.

कैसे हो सकती है दो शादियां

अगर आपके हाथ में एक जैसी दो विवाह रेखाएं होती हैं तो इसका मतलब है कि आपकी शादी दो बार हो सकती है. अगर दोनों रेखाएं एक जैसी हैं तो आपके मन में दोनों के प्रति एक समान प्रेम होगा, वहीं अगर एक कमजोर और दूसरी गाढ़ी है तो ये एक पत्नी के प्रति अधिक प्रेम का प्रतीक है. वहीं अगर रेखा बहुत कटी-फटी हो तो ये जीवनसाथी के अस्वस्थ होने का संकेत देती है.

इसे भी पढ़ें- 36 सालों में पहली बार इस राशि में लग रहा अशुभ चांडाल योग, जानें कौन सी 7 राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़