Marriage Line: हथेली में दो विवाह रेखा का क्या है मतलब, जानिए आपने वैवाहिक जीवन का हाल

Marriage Line: हस्तरेखा विज्ञान में शुक्र पर्वत और हृदय रेखा को ध्यान में रखकर ही  वैवाहिक जीवन से जुड़ी  भविष्यवाणी की जाती है. क्योंकि सफल विवाह के लिए हृदय रेखा का बहुत स्पष्ट होना जरूरी है. रोमांटिक जीवन के लिए शुक्र पर्वत काफी मजबूत होना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2023, 03:03 PM IST
  • कहां होती है विवाह रेखा
  • सफल वैवाहिक जीवन का संकेत
Marriage Line: हथेली में दो विवाह रेखा का क्या है मतलब, जानिए आपने वैवाहिक जीवन का हाल

Marriage Line कहते हैं कि शादियां आसमान में बनती हैं, लेकिन हथेली की रेखाएं आपकी वैवाहिक जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. आज हम हथेली पर मौजूद विवाह रेखा के बैरे में बात करने जा रहे हैं. यह रेखा दो व्यक्तियों (पति और पत्नी) के जीनव में होने वाले उतार-चढ़ाव की भविष्यवाणी करती है. 

हस्तरेखा विज्ञान में शुक्र पर्वत और हृदय रेखा को ध्यान में रखकर ही  वैवाहिक जीवन से जुड़ी  भविष्यवाणी की जाती है. क्योंकि सफल विवाह के लिए हृदय रेखा का बहुत स्पष्ट होना जरूरी है. रोमांटिक जीवन के लिए शुक्र पर्वत काफी मजबूत होना चाहिए.

कहां होती है विवाह रेखा
विवाह रेखा छोटी उंगली के ठीक नीचे और हृदय रेखा के ऊपर स्थित होती है. हथेली में इस रेखा की संख्या और इसकी बनावट से विवाह और प्रेम संबंध के बारे में अनुमान लगाया जाता है. अगर विवाह रेखा हृदय रेखा के निकट होती है, तो विवाह की आयु जल्दी होती है.

सफल वैवाहिक जीवन का संकेत
एक स्पष्ट लंबी विवाह रेखा का अर्थ है एक अत्यंत सफल वैवाहिक जीवन और खुशहाल रिश्ता.यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केवल मजबूत रेखा ही विवाह की ओर इशारा करती है. गहरी रेखा के पास कुछ छोटी रेखाओं का होना केवल प्रेम संबंधों का संकेत देता है.

हथेली में दो विवाह रेखा का मतलब
किसी जातक की हथेली पर दो विवाह रेखा होने का मतलब है कि उसकी दो शादी होगी, लेकिन एक रेखा पतली और कम गहरी हो तो यह संभव है कि व्यक्ति की भले की एक शादी हो लेकिन इनका प्यार किसी और से भी उतना ही गहरा होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Numerology Number 8: इस साल मानसिक रोग से पीड़ित रहेंगे ये लोग, रिश्ते में आएगा उतार-चढ़ाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़