Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन करें ये काम, सूर्य देवता के आशीर्वाद से धन में होगी वृद्धि

Ravivar Ke Upay: सनातन धर्म के अनुसार रविवार का दिन सूर्य देव का दिन माना जाता है. इस दिन सूर्य देव की पूजा करने से लाइफ में चल रही आर्थिक तंगी और नौकरी की बाधा दूर होती है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2024, 02:04 AM IST
  • रविवार को करें ये उपाय
  • पलभर में बन जाएंगे अमीर!
Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन करें ये काम, सूर्य देवता के आशीर्वाद से धन में होगी वृद्धि

नई दिल्ली Ravivar Ke Upay: रविवार का दिन सूर्य देवता को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव की पूजा करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सूर्य ग्रहों के राजा हैं. कुंडली में सूर्य की स्थिति शुभ होती है तो नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं. घर में धन की वृद्धि होती है. आज हम इस लेख में आपको उन उपाय के बारे में बताएंगे जिसे करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. 

विशेष पूजा 
रविवार के दिन सूर्य देव का आशीर्वाद पाने के लिए विशेष पूजा पाठ करना चाहिए. लेख में बताए गए विधि से अगर आप पूजा करते हैं तो सूर्य देव प्रसन्न हो सकते हैं. आइए जानते हैं रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा कैसे करनी चाहिए. कुंडली में सूर्य मजबूत करने के बेहद असरदार उपाय 

पूजा-विधि 
सुबह उठकर स्नान करने के बाद गणेश भगवान का ध्यान करें. इसके बाद तांबे के लोटे में जल पुष्प, लाल रोली, अक्षत और काला तिल डालकर उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें. अर्घ्य देते समय आप गायत्री मंत्र या फिर सूर्य मंत्र पढ़ सकते हैं. अर्घ्य देते समय जल की धारा में सूर्य देव के दर्शन करें. इसके बाद सूर्य देव को धूप या दीपक दिखाएं. इसके बाद भोग अर्पित करें. 

सूर्य देव मंत्र 
ऊँ सूर्याय नम:

आर्थिक तंगी का उपाय 
रविवार के तीन अर्घ्य देने के बाद सूर्य चालीसा का 11 बार पाठ करें. सूर्य चालीसा का पाठ करने से आर्थिक समस्या वा नौकरी में आ रही बाधा दूर होती है. साथ ही कुंडली में सूर्य ग्रह भी मजबूत होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः राखी पर मां लक्ष्मी देंगी पैसों से भरा गिफ्ट, करोड़पति बनना है तो ये उपाय करना न भूलें!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़