Raviwar Ke Upay: रविवार को करें इस दाल का दान, खुल जाएगी किस्मत- झटपट बन जाएंगे अमीर

Raviwar Ke Upay:रविवार के दिन दान करने का विशेष फल मिलता है. रविवार के दिन लाल दान करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाएंगे. वहीं आपको सफल होने से कोई नहीं रोकेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2024, 12:44 AM IST
  • रविवार को करें इस चीज का दान
  • सफल होने से कोई नहीं रोक पाएगा
Raviwar Ke Upay: रविवार को करें इस दाल का दान, खुल जाएगी किस्मत- झटपट बन जाएंगे अमीर

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन का अपना विशेष महत्व होता है. शास्त्र के अनुसार रविवार का दिन का सूर्य देव को समर्पित होता है. इस दिन सूर्य देव की पूजा करने से जीवन के सारे दुख दूर होते हैं. वहीं इस दिन जरुरतमंदों को दान करने से आर्थिक लाभ होता है. रविवार के दिन दान करने से सूर्य ग्रह मजबूत होता है. 

बिगड़े काम 
ज्योतिष के अनुसार रविवार के दिन चीजों का दान करने सारे बिगड़े काम बन जाते हैं. आइए जानते हैं रविवार के दिन क्या दान करना चाहिए. और क्या नहीं करना चाहिए. 

मसूर की दाल 
रविवार के दिन लाल अनाज दान करना बेहद शुभ होता है. लाल अनाज के तौर पर आप मसूर की दाल दान कर सकते हैं. मसूर की दाल दान करने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है. शास्त्रों के अनुसार कच्चा भोजन दान करना बेहद फलदायी होता है. वहीं आपको सफल होने से कोई नहीं रोक पाएगा. 

गुड़ का दान 
रविवार के दिन मसूर की दाल दान के साथ-साथ आप गुड़ का भी दान कर सकते हैं. रविवार के दिन गुड़ का दान करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाते हैं. गुड़ का दान केवल जरुरतमंद लोगों को करें. 

क्या न करें 
रविवार के दिन पीपल के पेड़ को जल ना दें. ऐसा करने से आपके सारे अच्छे कर्म नष्ट हो जाएंगे. वहीं जीवन में गरीबी छा जाएगी. 

लाल चीज का दान 
रविवार के दिन लाल चीज दान का अधिक महत्व होता है. सूर्य देव को लाल रंग बेहद पसंद होता है. ऐसे में आप इस लाल रंग के कपड़े, लाल रंग का अनाज दान कर सकते हैं. सूर्य ग्रह जब कुंडली में अच्छा होता है तो इंसान को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़े : swapna shastra : क्या आपको भी बार-बार सपने में दिखती है बिल्ली, हो सकता है ये संकेत? भूल से भी ना करें इग्नोर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़