Shaligram Benefits: शालिग्राम की पूजा आपको बनाएगी धनवान, घर में होगा लक्ष्मी का आगमन

Shaligram Benefits: सनातन धर्म में शालिग्राम शिला का विशेष महत्व है. धार्मिक मान्यता है कि विधि पूर्वक शालिग्राम शिला की पूजा करने से व्यक्ति को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. यदि आप शालिग्राम शिला को घर में स्थापित करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि भी आती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 02:45 PM IST
  • शालिग्राम शिला के फायदे
  • घर में होगा मां लक्ष्मी का आगमन
Shaligram Benefits: शालिग्राम की पूजा आपको बनाएगी धनवान, घर में होगा लक्ष्मी का आगमन

Shaligram Shila शालिग्राम को हिंदू धर्म में बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि शालिग्राम की पूजा करने से जीवन के कष्टों से मुक्ति मिलती है. यह पवित्र पत्थर घर में धन और समृद्धि लाता है. मान्यताओं के अनुसार इसकी पूजा करने से मनचाहे वर की प्राप्ति होती है. धर्म शास्त्रों के अनुसार शालिग्राम शिला को घर में स्थापित करने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। शालिग्राम शिला भगवान श्री हरि का देव रूप है। इसके लिए भगवान श्रीहरि का वास है। वहीं मां लक्ष्मी का भी वास होता है।

सनातन धर्म में शालिग्राम शिला का विशेष महत्व है. धार्मिक मान्यता है कि विधि पूर्वक शालिग्राम शिला की पूजा करने से व्यक्ति को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. यदि आप शालिग्राम शिला को घर में स्थापित करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि भी आती है.

शालिग्राम शिला के फायदे
- शालिग्राम शिला को घर में स्थापित करने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है. 
- शालिग्राम शिला की स्थापना करने से अपार धन की प्राप्ति होती है.
- घर में शालिग्राम शिला स्थापित करने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलेता है. 
- इसके अलावा शालिग्राम शिला की पूजा करने से सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं.
- शालिग्राम शिला को घर में स्थापित करने से वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानी खत्म होती हैऔर जीवन में आ रही परेशानियां दूर होती हैं.
- नियमित रूप से शालिग्राम शिला की पूजा करने से मनोवांछित फल प्राप्त होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Navpancham Rajyog 2023: 12 साल बाद बना नवपंचम राजयोग, गुरु-चंद्रमा की युति से ये राशियां बनेंगी करोड़पति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़