Shani Ast: 2024 की शुरुआत ही होगी खराब, इन 3 राशियों पर बरपेगा शनि का कहर

Shani Ast: साल 2024 के दूसरे महीने में ही शनि अस्त होने वाला है, इससे तीन राशियों पर सबसे अधिक नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. हालांकि, यह कम समय तक ही अस्त रहेगा, ऐसे में ज्यादा घबराने की आवश्यकता नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2023, 08:04 AM IST
  • अस्त के दौरान कन्या के छठे भाव में स्थित होंगे शनि
  • सफलता में आएगी अड़चन, असफल होने की आशंका
Shani Ast: 2024 की शुरुआत ही होगी खराब, इन 3 राशियों पर बरपेगा शनि का कहर

नई दिल्ली: Shani Ast:शनि ग्रह की गति ज्योतिष शास्त्र के सबसे धीमी मानी जाती है. यह सबसे रौद्र ग्रह भी कहलाता है, क्योंकि इसके चाल बदलने से 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. जिन राशियों पर नेगेटिव प्रभाव पड़ता है, वे बर्बाद हो जाती हैं. फिलहाल शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान है. अगले साल शनि इसी राशि में. इस दौरान शनि अस्त, उदय और वक्री होंगे.

11 फरवरी, 2024 से लेकर 18 मार्च, 2024 तक शनि अस्त रहेंगे. इससे कई राशियों के जीवन में बड़ा बदलाव आ सकता है. हालांकि, राहत की बात ये है कि शनि अधिक दिनों तक अस्त अवस्था में नहीं होंगे. आइए जानते हैं कि शनि की अस्त अवस्था के दौरान किन राशियों को सतर्क रहना होगा.

मेष (Aries)
शनि मेष राशि के 11वें भाग में अस्त होंगे. इस दौरान आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इस अवधि के दौरान निवेश करने से बचें. आपकी आर्थिक स्थिति भी इस दौरान कमजोर होगी. परिवार में अशांति फैल सकती है. सेहत पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

वृषभ (Taurus)
शनि वृषभ राशि में नौवें और दसवें भाव के स्‍वामी हैं. फिलहाल कुंभ राशि में होने के चलते इस राशि में दसवें भाव में स्थित है. फरवरी में शनि के अस्त होने से वृषभ राशि लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस करने वाले लोगों को अधिक सतर्क होने की जरूरत है, उनके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. शनि के उदय होने तक कोई शुभ कार्य आयोजित ना करें.

कन्या (Vigro)
शनि इस राशि के पांचवें और छठे भाव के स्वामी है. अस्त के दौरान शनि छठे भाव में स्थित होंगे. जनया राशि के जातकों को सफलता मिलने में अड़चन होगी. परिवार में कलह पैदा होगी, घर में अशांति का माहौल पैदा हो सकती है. वित्तीय स्थिति कमजोर हो सकती है. कोई पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: क्या है सपने में छोटी कन्या के दिखने का संकेत, होंगे कंगाल या मालामाल?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़