Shaniwar Ke Upay: शनि की ढैय्या के प्रभाव हो जाएगा बचाव, सरसों के तेल से कर लें ये टोटका!

Shaniwar Ke Upay: शनि देव को समर्पित शनिवार के दिन सच्चे मन से आराधना करने पर शनि देव की कृपा प्राप्त की जा सकती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे खास और आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिनसे शनि की ढैय्या से बचा जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2024, 12:54 AM IST
    • शनिवार को करें खास उपाय
    • शनि की ढैय्या से होगा बचाव
Shaniwar Ke Upay: शनि की ढैय्या के प्रभाव हो जाएगा बचाव, सरसों के तेल से कर लें ये टोटका!

Shaniwar Ke Totke: शनिवार का दिन भगवान शनि देव को समर्पित है, जो कर्मों का भी लेखा-जोखा करते हैं. माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति पर शनि की बुरी दृष्टि प़ड़ जाए तो उसके सारे काम बिगड़ने लगते हैं. यही कारण है शनिवार के दिन खासतौर पर कुछ कामों के लिए मनाही होती है. वहीं, लोग शनि देव को खुश रखने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. आज शनिवार के दिन हम आपको कुछ ऐसे खास उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से शनि देव की कृपा बनी रहती है.

शनि की ढैय्या से होगा बचाव!

अगर किसी जातक पर शनि की ढैय्या है तो शनिवार के दिन इसका भी उपाय किया जा सकता है. शनि की ढैय्या के प्रभाव से खुद को बचाए रखने के लिए शनिवार के दिन एक कटोरी सरसों का तेल लें. अब इसमें एक रुपये का सिक्का डालें और इस कटोरी में अपना चेहरा देखें. इसके बाद इस तेल को शनि का दान लेने वाले तो दे दें. इस उपाय को लगातार 7 शनिवार करें. इस उपाय को करने से शनि का ढैय्या से बचा जा सकता है.

बुरी नजर से बचेगा आपका घर

शनिवार के दिन सुबह स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद पूजा- अर्चना करें. इस दौरान शनि देव का आराधना अवश्य करें. अब एक काला कपड़ा किसी मोची, लौहार और बढ़ई को दान में दे दें. इस उपाय को करने से आपका घर बुरी नजरों से बचा रहेगा और परिवार में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी.

 हर इच्छा हो जाएगी पूरी

शनिवार के शाम को अपनी लंबाई के बराबर का एक कच्चा सूत लें. अब इस कच्चे धागे को साफ पानी से अच्छी तरह धोएं और इसे एक आम के पत्ते पर लपेंट लें और अपनी इच्छा मन में बोलते जाएं. इसके बाद इस पत्ते को बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें- Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पीपल से करें ये टोटके, नौकरी में आ रही बाधाएं हो जाएंगी दूर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़