Surya Grahan 2022: तुला राशि में लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान

Surya Grahan 2022: इस बार का सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है. इन जातकों को अपने करियर और सेहत को लेकर बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2022, 09:02 AM IST
  • मेष- अपनी सेहत का खास ध्यान रखें.
  • सिंह- फैसला लेते वक्त सावधानी बरतें
Surya Grahan 2022: तुला राशि में लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान

नई दिल्ली. Solar Eclipse October 2022 आज इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इसका प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग पड़ेगा. कुछ राशियों के लिए सूर्य ग्रहण लाभकारी साबित होगा, तो कुछ को इस दौरान बेहद सावधान रहने की जरूरत पड़ेगी. आइए जानते हैं कि सभी राशियों पर इस ग्रहण का क्या प्रभाव पड़ेगा.

सूर्य ग्रहण का राशियों पर प्रभाव
मेष राशि
संतान की तरफ से परेशानियों का सामना पड़ सकता है. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. वजन के बराबर सात प्रकार के अन्न को हाथ लगाकर दान करें.

वृष राशि
ज्ञान में वृद्धि होगी. धन की बचत करने में आप सफल होंगे. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी. ग्रहण के समय अपने वजन के बराबर गेंहू का दान दें

मिथुन राशि
सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है. निर्णय लेने से पहले उस पर दोबारा विचार अवश्य करें. गंगा जल से स्त्रान करें.

कर्क राशि
खुद को पॉजिटिव बनाए रखें. क्रोध और अहंकार को छोड़ दें. अपने शत्रुओं से सतर्क व सावधान रहें. गरीब व्यक्तियों को काले कंबल दान करें.

सिंह राशि
फैसला लेते वक्त सावधानी बरतें, क्योंकि आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं. आपके साहस में वृद्धि होगी. काली उडद का दान करें

कन्या राशि
आपको क्रोध अधिक आ सकता है. गलत कार्य के लिए बदनामी भी सहनी पड़ सकती है. धन का इस्तेमाल सही प्रकार से करें. सात नाजे का दान करें.

तुला राशि
तुला राशि में ग्रहण लग रहा है. करियर और सेहत को लेकर बहुत ही सावधान रहना होगा. अपनी ऊर्जा का सही दिशा में ही उपयोग करें. तुला दान करना आवश्यक है.

वृश्चिक राशि
सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आपको अकस्मात लाभ या हानि भी हो सकती है. किसी भी प्रकार के अनैतिक और गैरकानूनी कार्यों से बचें और आर्थिक मामलों को लेकर सतर्कता बरतें. तेल का दान करना शुभ रहेगा.

धनु राशि
मन किसी चीज को लेकर अशांत रह सकता है. आपको कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है. आटे का दान करना परम शुभ रहेगा.

मकर राशि
अचानक से धनलाभ के योग बन रहे हैं. हालांकि कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा. किसी का अहित न करें.
ग्रहण के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

कुंभ राशि
सूर्य ग्रहण का असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है. इसलिए सेहत के मामले में बहुत सावधानी बरते. आर्थिक संकट की स्थिति हो सकती है. 

मीन राशि
जीवनसाथी का ध्यान रखें और जल्दबाजी में किसी भी प्रकार का निर्णय न लें. तनाव और कलह की स्थिति से दूर रहने की कोशिश करें. ब्राह्राण को पीले वस्त्रों का दान दें.

यह भी पढ़िए- आज का पंचांग 25 अक्टूबर 2022 : आज साल का अखिरी सूर्य ग्रहण, जानें शुभ मुहूर्त और राहु काल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़