Swapna Shastra: भूलकर भी ये 5 सपने दूसरों से ना करें साझा, हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों को भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेतक माना जाता है. लेकिन कुछ सपने किसी को नहीं बताने चाहिए.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 24, 2024, 07:42 AM IST
  • सपने में भगवान देखना
  • सपने में आप मृत पाए जाते हैं
Swapna Shastra: भूलकर भी ये 5 सपने दूसरों से ना करें साझा, हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते हैं. कुछ सपने देखने के बाद हम भूल भी जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने साझा नहीं करने चाहिए. कहा जाता है कि अगर आप इन पांच सपनों को आपने पास रखेंगे तो आपको लाभ मिलेगा. आइये देखते हैं..

सपने में भगवान देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार,  जिन लोगों को सपने आते हैं, उनके सपनों में कभी-कभी भगवान भी आ जाते हैं. चाहे कोई भी हो. भगवान कभी न कभी सपने में जरूर आते हैं. अगर आप ऐसे मिलते हैं तो इसका मतलब है कि करियर के लिहाज से आपके साथ अच्छी चीजें होने वाली हैं. यह सपना किसी को नहीं बताना चाहिए.

यदि आप अपने माता-पिता से मिलते हैं
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, चाहे वे घर पर अपने माता-पिता की सेवा करें या न करें, कई लोग ऐसा केवल सपने में ही करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा सपना आपके जीवन में प्रगति का संकेत भी देता है. कहा जाता है कि यह सपना भी किसी से साझा नहीं करना चाहिए.

यदि सपने में चांदी का कलश दिखाई दे
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में चांदी से भरा कलश देखना शुभ माना जाता है. यह सपना लक्ष्मी कृपा को दर्शाता है. कहा जाता है कि यह सपना भी किसी से साझा नहीं करना चाहिए. 

यदि सपने में कोई बाग-बगीचा दिखाई दे
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बाग देखना भी एक बहुत ही शुभ संकेत है. आमतौर पर अगर कोई गर्भवती महिला सपने में बगीचा देखती है तो यह संकेत है कि वह लड़के को जन्म देगी और अगर वह फूलों का बगीचा देखती है तो यह संकेत है कि वह लड़की को जन्म देगी. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए.

यदि आप मृत पाए जाते हैं
स्वप्न शास्त्र के अनुसार,  बहुत से लोग न मरने का सपना देखते हैं. जब हम सोचते हैं कि हम मर चुके हैं, तो हमें पता होता है कि मरने के बाद भी हमारे आसपास क्या हो रहा है. ऐसा कहा जाता है कि इस तरह का सपना आपके घर आने वाली खुशियों को दर्शाता है. अगर आप इसे किसी के साथ साझा करते हैं तो आपको वह खुशी नहीं मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)
 

ट्रेंडिंग न्यूज़