Swapna Shastra: नवरात्रि में ये 5 सपने पूरी तरह बदल देंगे आपकी किस्मत, पैसों की नहीं आएगी किल्लत

Dreams in Navratri 2023: यदि आपको नवरात्र के दिनों में मां दुर्गा के कुछ विशेष सपने आते हैं, जिनमें आपको माता से जुड़ी चीजें दिखाई दें तो ये आपके लिए शुभ साबित होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2023, 06:52 AM IST
  • नवरात्रि में कन्या दिखना दुर्गा के समान
  • शेर का दिखना भी माना जाता है शुभ
Swapna Shastra: नवरात्रि में ये 5 सपने पूरी तरह बदल देंगे आपकी किस्मत, पैसों की नहीं आएगी किल्लत

नई दिल्ली: Dreams in Navratri 2023: नवरात्रि के दिन चल रहे हैं. मां दुर्गा की भक्ति और पूजा हो रही है. हर कोई मां का आशीर्वाद चाहता है. यदि आपको नवरात्रि से जुड़े कुछ विशेष सपने आते हैं, तो आप पर मां कृपा बरसाएगी. इन सपनों के बारे में स्वप्न शास्त्र में उल्लेख है. आइए जानते हैं कि कौनसे सपने देखने पर आप पर मां दुर्गा की कृपा बरसेगी.

कन्या
यदि आपको नवरात्र के दौरान कन्या दिखाई देती है, तो यह आपके लिए काफी शुभ संकेत है. इन दिनों कन्या मां दुर्गा का ही रूप मानी जाती है. कन्या को देखने पर समझ लें कि मां आपके भक्ति-भाव से प्रसन्न हैं.

जलता दीपक
यदि नवरात्र में आपको सपने में जलता हुआ दीपक दिखता है, तो यह अत्यंत शुभ है. इसका मतलब है कि माता की आप पर कृपा दृष्टि है. आपको बड़ी मात्रा में धनलाभ होगा. 

शेर
यदि आपको नवरात्रि के दिनों में शेर का सपना दिखता है तो इसका स्पष्ट संकेत है कि कोर्ट-कचहरी के मामलों में निपटारा होगा. लंबे समय से अटके कार्य आपके पक्ष में रहेंगे. 

पूजा
यदि आप सपने में खुद को नवरात्रि पूजा में शामिल होते देखते हैं, तो यह आपके भविष्य की ओर सकारात्मक संकेत है. यह बताता है कि भविष्य में आप तरक्की करेंगे, रुके हुए कार्य जल्द ही पूरे हो जाएंगे.

लक्ष्मी
नवरात्रि के दौरान आपके सपने में माता लक्ष्मी आए तो आपको बड़ा धनलाभ होने के संकेत हैं. आर्थिक संकट से आपको छुटकारा मिलेगा, साथ ही निकट भविष्य में पैसे की कमी महसूस नहीं होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Gochar 2023: 100 साल बाद बन रहा ग्रहों का ऐसा दुर्लभ योग, नवरात्र में तीन राशियों को करेगा मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़