Makar Masik Rashifal: सितंबर में बेरोजगारों को मिलेगा मौका, भूलकर भी न करें ये गलती, पढ़ें मकर का मासिक राशिफल

Makar Masik Rashifal: सितंबर में मकर राशि के जातकों को तालमेल बिठाकर आगे बढ़ना होगा. अगर आप मिलजुलकर काम करते हैं तो आप अपने कार्यों में सफलता पा सकते हैं. जानिए मकर का मासिक राशिफलः

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 1, 2024, 02:39 PM IST
  • निवेश में जोखिम लेने से बचें
  • मुश्किलों का सामना कर सकते हैं
Makar Masik Rashifal: सितंबर में बेरोजगारों को मिलेगा मौका, भूलकर भी न करें ये गलती, पढ़ें मकर का मासिक राशिफल

नई दिल्लीः Makar Masik Rashifal in Hindi: मकर राशि के जातकों को सितंबर में छोटे फायदे के चक्कर में बड़ा नुकसान झेलने से बचना होगा. इस महीने आपको अपने ईगो को पीछे रखकर सभी को मिल जुलकर काम करना उचित रहेगा. अगर आप ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे और आपको मनचाही सफलता बड़ी आसानी से मिल जाएगी.

खर्चों पर कंट्रोल करना बेहद जरूरी

इस महीने की शुरुआत में आपके खर्चे आसमान छूते नजर आएंगे. आप चाहकर भी इस दौरान पैसों को खर्च होने से न रोक पाएंगे. माह के दूसरे सप्ताह में आपको खुद के मूल्यांकन करने की बहुत अधिक जरूरत रहेगी. इस दौरान आपको कोई भी ऐसा काम करने से बचना चाहिए, जिसे करने पर आपको बाद में पछतावा महसूस हो. 

निवेश में जोखिम लेने से बचें

अगर आप कारोबार या फिर किसी योजना में धन के निवेश करने की सोच रहे हैं तो जोखिम लेने से बचें और कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने शुभचिंतकों की राय जरूर लें. बेरोजगार लोगों को यदि इस दौरान को कोई अवसर मिलता है तो उसे हाथ से न जाने दें, अन्यथा उन्हें इसके बाद नौकरी पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. 

मुश्किलों का सामना कर सकते हैं

माह के मध्य में आपके कंधे पर अचानक से घर-परिवार की कोई बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है. कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको अपने विरोधियों से खूब सतर्क रहने की जरूरत रहेगी. सितंबर में अपने संबंधों को मजबूत बनाने के लिए परिवार की भावनाओं का पूरा ख्याल रखना होगा और उनके लिए समय भी निकालना होगा. प्रेम संबंध हो या फिर वैवाहिक जीवन किसी भी समस्या को संवाद से सुलझाने का प्रयास करें. 

उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः Dhanu Masik Rashifal: सितंबर में उम्मीद से ज्यादा होगा फायदा, पढ़िए धनु का मासिक राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़