Vastu Shastra: घर में दूध का उफनना है बेहद अशुभ संकेत, जानें क्या है इसके पीछे का वास्तु

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में बार-बार दूध का उफनना अशुभ संकेत माना जाता है. इससे घर में क्लेश बढ़ सकता है और आर्थिक तंगी आने की आशंका बनी रहती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2023, 07:48 AM IST
  • वास्तु के हिसाब से दूध का उफनना अशुभ माना जाता है
  • रोज ऐसा होने पर किसी परिजन कि तबीयत बिगड़ सकती है
Vastu Shastra: घर में दूध का उफनना है बेहद अशुभ संकेत, जानें क्या है इसके पीछे का वास्तु

नई दिल्ली: Vastu Shastra: कई बार ऐसा होता है कि हम दूध को गैस पर छोड़कर कुछ और करने लगते हैं, इतने में ही दूध उफन जाता है. घरों में दादी-नानी बताती हैं कि दूध का उफनना अशुभ होता है. यह बात बिल्कुल सही है. वास्तु शास्त्र में दूध को चंद्रमा का कारक माना जाता है. इसके उफनने को अशुभ माना जाता है.
आइए, विस्तार से जानते हैं.

चंद्र दोष लग सकता है
वास्तु शास्त्र में दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है। इसलिए उबलते हुए दूध का अचानक से गिरना अशुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है कि गैस पर चढ़ा दूध बार-बार गिरने से चंद्र दोष लग सकता है।

दूध गिरने से क्या होते हैं नुकसान
वास्तु शास्त्र बताता है कि उबलते हुए दूध के गिरने से घर के सदस्यों मानसिक तनाव बढ़ जाता है. घर पर आर्थिक संकट के भयानक बादल छा सकते हैं.
इसका उपाय यही है कि मोती पहनें और रोज चंद्र देव को जल अर्पित करें. 

गृहक्लेश होने लगता है
माना जाता है कि दूध उफनने से घर में रहने वाले सदस्यों के बीच मतभेद पैदा होता है. उनका एक-दूसरे से मन मुटाव होता है. इससे गृहक्लेश भी पैदा होता है. इसका उपाय यही है कि चंद्रदेव और मंगल ग्रह के गुस्से को शांत कर उन्हें खुश किया जाए.

वास्तु दोष लग सकता है
यदि आपके घर में बार-बार दूध उफनता है, तो समझ लीजिए कि वास्तु दोष लग गया है. अब घर में धन का ठहरना मुश्किल है. वास्तु दोष को दूर करने की कोशिश करें. तभी जाकर स्थिति कुछ ठीक हो सकती है. 

घर से बाहर जाते हुए दूध का उफनना
यदि आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं और उस वक्त दूध उफन जाए तो इसे अशुभ माना जाता है. आप जिस काम के लिए बाहर जा रहे हैं, वह पूरी तरह बिगड़ सकता है. दूध उफनने पर भगवान कुछ मीठा अर्पित करके ही घर से निकलें.

अन्नपूर्णा हो सकती हैं नाराज
रोज दूध उफनने का मतलब है कि घर में कोई सदस्य भयंकर रूप से बीमार पड़ने वाला है. रोज दूध के गिरने से मां अन्नपूर्णा भी नाराज हो सकती हैं. जब भी ऐसा हो तो देवी मां से तुरंत क्षमा मांग लें.

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: क्या आपने भी रात को इस वक्त देखा है कोई सपना, तो 6 महीने में हो जाएगा पूरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़