Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखी है अर्थी, तो जान लीजिए इसके पीछे का संकेत

Swapna Shastra:सपने में अर्थी देखना हर बार अशुभ नहीं होता. ज्योतिष शास्त्र बताता है कि सपने में अर्थी देखना समस्या के खात्मे का निशाना है. आपका भाग्योद होने वाला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2023, 07:09 AM IST
  • मृत व्यक्ति की अर्थी दिखती है तो यह शुभ संकेत है
  • सपना सुबह ब्रह्म मुहूर्त में देखा है तो यह बुरा शकुन है
Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखी है अर्थी, तो जान लीजिए इसके पीछे का संकेत

नई दिल्ली: सपने में देखे जाने वाली चीजों के बारे में स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) बहुत कुछ बताता है. लेकिन कई बारे ऐसे सपने आते हैं कि लोगों की नींद भी टूट जाती है. सपने में किसी करीबी की मौत देखना या अर्थी को जाते हुए देखना एक भयावह सपना है. लेकिन घबराने की बात नहीं है, यह सपना देखना हर बार अशुभ नहीं होता है. दरअसल, ज्योतिष शास्त्र बताता है कि सपने में अर्थी देखना समस्या के खात्मे का निशाना है. आपका भाग्योद होने वाला है. 

मृत शख्स की अर्थी देखना
यदि आपके सपने में आपको किसी मृत व्यक्ति की अर्थी दिखती है तो यह शुभ संकेत है. मुमकिन है कि आपकी कोई पुरानी और दबी हुई इच्छा पूरी हो. संभावना है कि अपने लक्ष्य में कामयाबी प्राप्त कर लेंगे.

प्रिय शख्स की मौत देखना
यदि आपने सपने में अपने किसी प्रिय व्यक्ति की अर्थी दिखती है, तो यह शुभ और अशुभ दोनों संकेत हैं. यह इस पर निर्भर करता है कि आपने सपना किस समय देखा है. सपना सुबह ब्रह्म मुहूर्त में देखा है तो यह बुरा शकुन है. जिस व्यक्ति की मृत्यु होते देखी है, वह मृत्यु तुल्य कष्ट का सामना करना पड़ेगा. लेकिन आपने सपना आधी रात को देखा है तो यह आम बात है, इसको नजरअंदाज करें. इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा. 

सपने में मृत परिजन को देखना
ज्योतिष  शास्त्र बताता है कि मृत परिजन तभी सपने दिखाई देते हैं, जब हम किसी कष्ट में घिरे होते हैं. स्वप्न शास्त्र बताता है कि मृत शख्स जब आपको सपने में दिखता है तो समझ लीजिए कि उनको आपकी चिंता है. मृत रिश्तेदार आपको बड़ी दुर्घटना होने का संकेत दे रहे हैं. भविष्य में आप मृत परिजन को देखें तो सावधान हो जाएं.

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: ये 5 सपने बेहद शुभ, आपने भी देखे तो मिलेगा छप्पर फाड़ पैसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़