Mole on Navel: नाभि के पास तिल होने का क्या है मतलब, जीवन पर दिखते हैं ये प्रभाव

Mole on Body: अगर आपके शरीर में कहीं पर भी तिल है, तो उसका कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है. शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होने का अलग-अलग मतलब होता है. कभी इनका जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो कभी नकारात्मक. आइए जानते हैं कि अगर आपकी नाभि पर तिल है, तो आपके जीवन पर इसका ये पभाव पड़ता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 08:05 AM IST
  • नाभि के पास तिल होने का ये है मतलब
  • घर में धन की कमी को दूर करता है ये उपाय
Mole on Navel: नाभि के पास तिल होने का क्या है मतलब, जीवन पर दिखते हैं ये प्रभाव

नई दिल्ली: अगर आपके शरीर में कहीं पर भी तिल है, तो उसका कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है. शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होने का अलग-अलग मतलब होता है. कभी इनका जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो कभी नकारात्मक. आइए जानते हैं कि अगर आपकी नाभि पर तिल है, तो आपके जीवन पर इसका ये पभाव पड़ता है.

नाभि के पास तिल होने का ये है मतलब

गर्दन से नीचे और कमर से उपर कहीं भी अगर तिल है तो उसे शुभ नहीं माना जाता है. चाहे वह महिला हो या पुरुष. उनके ऊपर इसका नकारात्मक प्रभाव दिखता है. ऐसे जातक का व्यक्तित्व बहुत कमजोर होता है और उनपर निगेटिव एनर्जी बहुत जल्दी हावी हो जाती है. ऐसे जातकों को विशेषकर अकेले नदी या तालाब में नहाने नहीं जाना चाहिए.

अधिक गहराई और अधिक ऊंचाई पर जाने से बचना चाहिए. रात के अंधेरे में अकेले वीरान जगहों पर जाने से बचना चाहिए. अष्टम और बारहवें भाव में केतु का संबंध होने से ऐसे जातक बुरी शक्तियों के चपेट में बहुत जल्दी आ जाते हैं. ज्योतिष में जन्मांक विश्लेषण कर इन समस्याओं का समाधान संभव है.

घर में धन की कमी को दूर करता है ये उपाय

धन को अट्रैक्ट करने के लिए आज आपको एक सरल उपाय बता रहा हूं. आप एक चांदी का श्रीयंत्र बनाकर उसे सिंदूर लगाकर ताम्बे की थाली में घर के मंदिर में लक्ष्मी के समक्ष रख दीजिए. देखिए धन को अट्रैक्ट करने के लिए कुछ खास ऊर्जा होती है. जिससे आपके बर्थ चार्ट से संबंध होना बहुत जरूरी है. चांदी के श्रीयंत्र का संबंध का संबंध चंद्रमा से है. कॉपर प्लेट का सबंध सूर्य से है. श्रीयंत्र का संबंध शुक्र से है. सिंदूर का संबंध मंगल से है और आपके घर का जो नॉर्थ ईस्ट कोना है, उसका सबंध बृहस्पति से है. यह सारी ऊर्जाएं धन का कहीं न कहीं से स्रोत बना देती हैं.

आप यह उपाय करके उन सभी ऊर्जाओं का एक जगह लाकर इकट्ठा कर सकते हैं. इसका प्रभाव बहुत जल्दी दिखता है. यह उपाय मनी मैग्नेट का काम करता है. इस उपाय को अगर आप शुक्रवार को करते हैं, तो ज्यादा शुभ फलदायी साबित होता है.

मिडिल फिंगर के नीचे खड़ी रेखाओं का क्या है मतलब

मिडिल फिंगर के नीचे शनि पर्वत है. अगर किसी जातक की हथेली में शनि पर्वत पर तीन खड़ी रेखाएं हों, तो जातक अवसरवादी होता है. वह दूसरे के धन पर मौज करता है. जातक के जीवन में 36 से लेकर 42 साल तक एक गोल्डन पीरियड आता है. इस समय यह जातक बन गया, तो बन गया और बिगड़ गया, तो बिगड़ गया. फिर पूरा जीवन बदहाली में गुजरता है.

ऐसे बहुत कम जातक होते हैं, जो उस पीरियड मे अपने आपको संभाल लेते हैं. क्योंकि लत लगी है दूसरे के पैसे पर जीवन काटने की. इसलिए अपना भविष्य संवारने पर ज्यादा ध्यान नहीं देते. फिर बाद में उन्हें पछताना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें- सोने से पहले लें ये ड्रिंक, बढ़ेगी पुरुषों की शक्ति, नहीं होगी कमजोरी की शिकायत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़