सोने से पहले लें ये ड्रिंक, बढ़ेगी पुरुषों की शक्ति, नहीं होगी कमजोरी की शिकायत

Health Tips for Men: आज दुनिया इतनी फास्ट हो गई है कि आदमी हर समय व्यस्त रहता है. इस आपाधापी में वह खुद की सेहत पर ध्यान नहीं दे पाता है और कमजोरी का शिकार होने लगता है. लेकिन, एक ऐसा तरीका है, जिससे पुरुष अपनी शक्ति और स्टेमिना दोनों बढ़ा सकते हैं. मजबूत शरीर के लिए उन्हें सोने से पहले एक काम करना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 07:54 AM IST
  • पीनट बटर और दूध का करें सेवन
  • जानिए कैसे बनाएं ये एनर्जी ड्रिंक
सोने से पहले लें ये ड्रिंक, बढ़ेगी पुरुषों की शक्ति, नहीं होगी कमजोरी की शिकायत

नई दिल्लीः Health Tips for Men: आज दुनिया इतनी फास्ट हो गई है कि आदमी हर समय व्यस्त रहता है. इस आपाधापी में वह खुद की सेहत पर ध्यान नहीं दे पाता है और कमजोरी का शिकार होने लगता है. लेकिन, एक ऐसा तरीका है, जिससे पुरुष अपनी शक्ति और स्टेमिना दोनों बढ़ा सकते हैं. मजबूत शरीर के लिए उन्हें सोने से पहले एक काम करना होगा.

पीनट बटर और दूध का करें सेवन
दरअसल, थकान से परेशान पुरुषों के लिए एक होम मेड एनर्जी ड्रिंक है. इसके लिए उन्हें सिर्फ पीनट बटर और दूध की जरूरत है. वैसे भी लोग पीनट बटर का सेवन बॉडीबिल्डिंग के लिए करते हैं. वहीं, दूध में कई पोषक तत्व होते हैं, जिनसे शरीर को ऊर्जा और मजबूती मिलती है.

जानें कैसे बनाएं एनर्जी ड्रिंक
पीनट बटर और दूध से बड़ी आसानी से ड्रिंक बनाई जा सकती है. एक गिलास दूध और एक बड़ा चम्मच पीनट बटर एक साथ उबाल लें. इसके बाद जब ये हल्का ठंडा हो जाए तो सोने से पहले पी लें. कुछ दिन इसका सेवन करें, आपको फायदा मिलने लगेगा.

जानें पीनट बटर और दूध की ड्रिंक के फायदे
इस ड्रिंक का सेवन करने से मांसपेशियों के खिंचाव को कम करने में मदद मिलती है. यह शरीर की थकान को दूर करने में सहायक है. यही नहीं यह स्लीपिंग हार्मोन को भी बूस्ट करती है. इससे अनिद्रा की समस्या से राहत मिलती है.

देर रात तक नींद नहीं आने की दिक्कत में भी यह मददगार है. यह शरीर को ऊर्जा देने में सहायक है. इससे आप दिनभर एक्टिव रहेंगे और स्टेमिना भी बढ़ेगा.

बता दें कि पीनट बटर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने वाले गुण होते हैं. वहीं, दूध का सेवन करना पुरुषों की यौन सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है.

(Disclamer: यहां दी गई जानकारी घरेलू उपायों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इन्हें अपनाने से पहले चिकित्सकीय सलाह जरूर लें. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

इसे भी पढ़ें- मानसून में भूलकर भी न खाएं ये चीजें, वरना पेट दर्द और इंफेक्शन से होंगे परेशान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़