सोलह श्रृंगार करके पति के साथ की आत्महत्या, एक फंदे से लटका दंपत्ति का शव

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक दिल दहलाने वाला वाकया सामने आया है जहां पत्नी ने सोलह श्रृंगार करके पति के साथ आत्महत्या कर ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2021, 11:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश का आजमगढ़ के करीब एक गांव का है मामला.
  • 9 महीने पहले विवाह बंधन में बंधे थे धर्मेंद्र और संजू.
सोलह श्रृंगार करके पति के साथ की आत्महत्या, एक फंदे से लटका दंपत्ति का शव

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक दिल दहला देने वाला वायका सामने आया है. घटना आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के जमुखा गांव की है. 9 महीने पहले विवाह बंधन में बंधे एक युवा दंपत्ति ने एक ही फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. 

दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह किया था लेकिन काफी मान मनौव्वल के बाद दोनों परिवारों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया और कोरोना संकट के बीच जुलाई 2020 पूरे रीति-रिवाज के साथ दोनों विवाह बंधन में बंध गए.

दोनों के बीच हुआ था प्रेम विवाह
धर्मेंद ने गाजीपुर जिले के सादात थाना क्षेत्र के मिर्जापुर की रहने वाली संजू के साथ प्रेम विवाह किया था. पारंपरिक रूप से विवाह बंधन में बंधने के बाद वो धर्मेंद पत्नी सहित अपने परिवार के साथ रहने लगा था. कुछ दिन वो नौकरी के सिलसिले में मुंबई चला गया वो वहां फर्नीचर का काम करता था. ऐसे में पत्नी संजू को माता-पिता और बड़ी भाभी के साथ रहने के लिए छोड़ गया. 

मुंबई जाने के बाद धर्मेन्द्र कुछ दिन पहले फरवरी में मुंबई से वापस आजमगढ़ लौटा. 5 मार्च को उसे वापस मुंबई लौटना था लेकिन इससे पहले ही उसने सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात पत्नी के साथ दुनिया छोड़ दी. किसी ने भी नहीं सोचा था कि नौ महीने पहले एक दूसरे के साथ सात फेरे लेने वाले इस तरह एक साथ दुनिया को अलविदा कह जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: पड़ोस में खरीदा 90 लाख में प्लॉट, 20 फीट लंबी सुरंग खोदकर की 400 किलो चांदी की चोरी

संजू ने श्रृंगार करके मौत को लगाया गले
लोगों को जब दोनों के आत्महत्या करने की खबर मिली तो पूरे गांव में अफरातफरी मच गई. धर्मेंद्र की पत्नी संजू के शव को देखकर यही लग रहा था कि उसने आत्महत्या करने से पहले नई साड़ी पहनी और नई नवेली दुलहन की तरह श्रृंगार किया. उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि वो इस दुनिया से सुहागिन के रूप में विदा होना चाहती थी.

पुलिस कर रही है मामले की जांच
दोनों की आत्महत्या की खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश की और लोगों के बयान लिए. एफआईआर दर्ज करने के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों का कहना है कि उनके बेटे को बुधवार को मुंबई वापस जाना था लेकिन संजू भी धमेंद्र के साथ जाना चाहती थी। इसी को वो आत्महत्या की वजह बता रहे हैं. हालांकि पुलिस मामले से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है. थाना प्रभारी सुनील तिवारी के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़