पड़ोस में खरीदा 90 लाख में प्लॉट, 20 फीट लंबी सुरंग खोदकर की 400 किलो चांदी की चोरी

जयपुर में चोरों ने पड़ोस का मकान खरीदकर नामी डॉक्टर के बंगले में सुरंग खोदकर चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2021, 12:50 AM IST
  • जयपुर के वैशाली नगर में नामी डॉक्टर के घर हुई है चोरी का वारदात.
  • 400 किलो से ज्यादा चांदी की चोरी की पुलिस जता रही है संभावना.
पड़ोस में खरीदा 90 लाख में प्लॉट, 20 फीट लंबी सुरंग खोदकर की 400 किलो चांदी की चोरी

जयपुर: पूरी दुनिया में अपने राजसी ठाठबाट और सांस्कृतिक विरासत के लिए मशहूर जयपुर में चोरी की एक रोचक वारदात हुई है. शहर के एक नामी डॉक्टर के घर हुई इस चोरी को अंजाम देने के लिए चोरों ने कड़ी मेहनत करके 20 फुट लंबी सुरंग खोदी और लोहे के बक्से में बंद कई कुंटल चांदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया. 

जयपुर के वैशाली नगर की है  घटना
जयपुर के जाने माने हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ सुनीत सोनी के घर पर चोरों ने बेसमेंट साफ कर दिया. जयपुर के वैशाली नगर के डी ब्लॉक स्थित घर पर चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए चोरों ने मकान के करीब खाली पड़े प्लाट से तकरीबन 20 फीट लंबी सुरंग खोदी और बेसमेंट में लोहे के तीन बक्सों में रखी तकरीबन 400 किलो चांदी की सिल्लियां और जेवर निकालकर ले गए. 

चोरी के लिए खोदी 20 फीट लंबी सुरंग
जयपुर पुलिस के मुताबिक बुधवार(24 फरवरी) को वो बेसमेंट में गए थे और वहां उन्हें चांदी के गहने गायब मिले. जब उन्होंने लोहे के बॉक्स को निकालकर देखा तो वो भी कटे मिले. लोहे के तीन बॉक्स में से एक के नीचे उन्होंने देखा कि दो फीट गहरा सुराख है लेकिन जब आगे इसकी तफतीश की गई तो मालूम हुआ कि करीब के प्लॉट से तकरीबन 20 फीट लंबी सुरंग बनाकर चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया गया है.

एफआईआर में नहीं कराया कितनी थी चांदी  
चोरी को जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें चांदी का वजन और कीमत नहीं बताई गई है. डॉ सोनी ने केवल चांदी के गहने चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है लेकिन पुलिस ने आरंभिक जांच के बाद दावा किया है कि लोहे के तीन बक्सों में कई क्विंटल चांदी थी। इन बक्सों को बेसमेंट की जमीन में गाड़कर उसके ऊपर टाइल्स लगाकर फर्श को पक्का कर दिया गया था. 

एक महीने पहले बिका था पीछे का प्लॉट
डॉक्टर सोनी के मकान के पीछे जिस प्लॉट से सुरंग खोदी गई उसे एक महीने पहले 90 लाख रुपये में बनवारी लाल जांगिड़ नाम के व्यक्ति ने खरीदा था. इस प्लाट में एक कमरा बना है जहां के फर्श को उखाड़कर सुरंग खोदी गई. चोर पहले तो सुरंग बनाकर बेसमेंट तक पहुंचे। इसके बाद उन्होंने वहां जमीन में गड़े लोगों के बक्सों को काटकर उससे हजारों किलो चांदी पर हाथ साफ करके सुरंग को बंद करवा दिया और फर्श पर टाइल्स लगावा दी. ताकि किसी को बाहर से देखकर चोरी की घटना के बारे में पता ना चल सके. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़