Lok Sabha Chunav Result: बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं BJP के तेजस्वी सूर्या, जानें अन्नामलाई का हाल

Bangalore South and Coimbatore Lok Sabha Chunav Result: लोकसभा चुनाव 2024 में तमिलनाडु की कोयंबटूर लोकसभा सीट काफी सुर्खियों में बनी हुई है. बीजेपी ने यहां से प्रदेश अध्यक्ष और फायरब्रांड नेता और पूर्व आईपीएस अधिकारी अन्नामलाई को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. यहां मुकाबला एआईएडीएमके, डीएमके, एनटीके और बीजेपी के बीच है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2024, 10:01 AM IST
  • 2019 में सीपीआई (एम) के पीआर नटराजन ने जीती थी बाजी
  • बेंगलुरु दक्षिण सीट पर 26 अप्रैल को हुए थे मतदान
Lok Sabha Chunav Result: बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं BJP के तेजस्वी सूर्या, जानें अन्नामलाई का हाल

नई दिल्लीः Bangalore South and Coimbatore Lok Sabha Chunav Result: लोकसभा चुनाव 2024 में तमिलनाडु की कोयंबटूर लोकसभा सीट काफी सुर्खियों में बनी हुई है. बीजेपी ने यहां से प्रदेश अध्यक्ष और फायरब्रांड नेता और पूर्व आईपीएस अधिकारी अन्नामलाई को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. यहां मुकाबला एआईएडीएमके, डीएमके, एनटीके और बीजेपी के बीच है.

2019 में सीपीआई (एम) के पीआर नटराजन ने जीती थी बाजी 
एआईएडीएमके ने आईटी विंग के सचिव सिंगाई गोविंदरासु रामचंद्रन, डीएमके ने गणपति पी राजकुमार को मैदान में उतारा है. कांग्रेस डीएमके और वामदलों के गठबंधन में यह सीट पहले सीपीआई (एम) के खाते में थी. सीपीआई (एम) ने यहां अपने प्रत्याशी के नाम ऐलान भी कर दिया था. इसके बाद इस सीट को वापस लेकर डीएमके ने यहां अपना उम्मीदवार उतारा. 2019 लोकसभा चुनाव में यहां सीपीआई (एम) के पीआर नटराजन ने जीत दर्ज की थी. 

बेंगलुरु दक्षिण सीट पर 26 अप्रैल को हुए थे मतदान 
बात अगर बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट की करें, तो इस सीट पर चुनाव दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को हुए थे. यहां मुख्य लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच देखी जा रही है. बीजेपी ने इस सीट से अपने चर्चित नेता तेजस्वी सूर्या को मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट से सौम्या रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है. सौम्या रेड्डी कर्नाटक सरकार में मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी हैं और वे जयनगर सीट से पूर्व विधायक भी हैं. 

ये भी पढ़ेंः Ghazipur Lok Sabha Chunav Result: अफजाल अंसारी या पारसनाथ राय, जानें गाजीपुर में कौन निकल रहा आगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़