Haryana Exit Poll: हरियाणा में Congress को कितनी सीटें आएंगी, पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने बता दिया

 Bhupinder Hooda on Exit Poll: हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने एग्जिट पोल को लेकर अपना बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि मैं पहले से ही कहता आ रहा हों कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. इस दौरान उन्होंने भाजपा की सरकार को विफल बताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2024, 07:50 PM IST
  • हरियाणा में आज ही हुआ है मतदान
  • एग्जिट पोल में कांग्रेस को बहुमत
Haryana Exit Poll: हरियाणा में Congress को कितनी सीटें आएंगी, पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने बता दिया

नई दिल्ली: Bhupinder Hooda on Exit Poll: हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान हो चुका है. एग्जिट पोल भी जारी हो चुके हैं. कांग्रेस की साधारण बहुमत के साथ सरकार बनती हुई नजर आ रही है. ज्यादातर एग्जिट पोल में 10 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी का अनुमान लगाया जा रहा है. सूबे में 10 साल तक शासन करने वाली भाजपा के सत्ता से हटने का अनुमान जताया गया है. चुनाव आयोग 8 अक्टूबर वोटों की गिनती करेगा और को नतीजों की घोषणा होगी.

हुड्डा ने बताया कितनी सीटें जीत रही?
एग्जिट पोल के जारी होने के बाद कांग्रेस के खेमे में खुशी की लहर है. पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि मैं तो पहले से ही कह रहा हूं प्रदेश में बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. उनसे पूछा गया कि आपका क्या अनुमान है, इस पर हुड्डा ने कहा- मैं कोई फिगर नहीं दे सकता. मैं 60 बोल दूं और 70 आ जाए तो.

हुड्डा ने बताया क्या फैक्टर रहे?
पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने एग्जिट पोल में कांग्रेस को मिल रहे बहुमत के फैक्टर भी बताए. उन्होंने बहुमत मिलने का सबसे बड़ा फेक्टर 2005 से 2014 तक रही कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को बताया. फिर 2014 से 2019 तक भाजपा सरकार की विफलताओं को भी उन्होंने जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में करप्शन हुआ, ये नॉन परफॉर्मिंग सरकार रही.

हरियाणा को लेकर EXIT POLL क्या कह रहे?
DHRUV RESEARCH: BJP को 27 सीटें, CONG को 57 सीटें और अन्य को 6 सीटें
MATRIZE: BJP को 18-24 सीटें, CONG को 55-62 सीटें, INLD को 3-6 सीटें, अन्य को 2-8 सीटें
People Pulse: BJP को 20-32 सीटें, CONG को 49-61 सीटें, JJP को 0-1 सीटें और अन्य को 2-8 सीटें
Dainik Bhaskar: BJP को 15-29 सीटें, CONG को 44-54 सीटें, JJP को 0-1 सीटें, अन्य को 5-15 सीटें

ये भी पढ़ें- Haryana Exit Poll: हरियाणा के एग्जिट पोल ने सबको चौंकाया, BJP या Congress में से कौन मारेगा बाजी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़