Haryana Exit Poll: हरियाणा के एग्जिट पोल ने सबको चौंकाया, BJP या Congress में से कौन मारेगा बाजी?

 Haryana Vidhan Sabha chunav 2024 Exit Poll: हरियाणा के एग्जिट पोल जारी हो चुके हैं. ज्यादातर पोल्स में कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2024, 08:25 PM IST
  • हरियाणा का एग्जिट पोल जारी
  • कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमान
Haryana Exit Poll: हरियाणा के एग्जिट पोल ने सबको चौंकाया, BJP या Congress में से कौन मारेगा बाजी?

नई दिल्ली: Haryana Vidhan Sabha chunav 2024 Exit Poll: हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग हो चुकी है. सर्वे एजेंसियों और न्यूज चैनलों ने एग्जिट पोल भी जारी कर दिए हैं. भाजपा चुनाव में अपनी सत्ता बचाने के लिए उतरी थी, जबकि कांग्रेस सत्ता में काबिज होने के लिए चुनावी मैदान में ताल ठोक रही थी. JJP+ASP और INLD+BSP अपना अस्तित्व बचाने के लिए चुनाव लड़ीं. आइए, जानते हैं कि किस सर्वे एजेंसी का एग्जिट पोल कौनसी पार्टी को जीता रहा है.

कांग्रेस की बल्ले-बल्ले
ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस की साधारण बहुमत वाली सरकार बनती दिख रही है. जबकि भाजपा को झटका लगने का अनुमान है. एग्जिट पोल सामने आने के बाद कांग्रेस के खेमे में खुशी की जबरदस्त लहर देखी जा रही है.

DHRUV RESEARCH
BJP: 27
CONG: 57
OTH: 06

MATRIZE
BJP: 18-24
CONG: 55-62
INLD: 3-6
OTH: 2-8

People Pulse
BJP: 20-32
CONG: 49-61
JJP: 0-1
OTH: 2-8

Dainik Bhaskar
BJP: 15-29
CONG: 44-54
JJP: 0-1
OTH: 5-15

Jist TIF Research
BJP: 29-37
CONG: 45-53
INLD: 0-2
OTH: 4-6

कब आएंगे नतीजे?
हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर, 2024 को जारी किए जाएंगे. इस दिन हरियाण के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव में पड़े मतों की गणना भी होगी. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि मैं पहले से ही कह रहा था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है. जबकि दूसरी ओर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि 8 अक्टूबर को एग्जिट पोल गलत साबित होंगे. भाजपा नेता अनिल विज ने कहा है कि अंबाला में भाजपा की लहर है, मैं कैसे मान लूं कि एग्जिट पोल सही हैं. उन्होंने एक बार फिर से CM पद के लिए अपना दावा किया. विज ने कहा कि सरकार बनने पर पार्टी मुझे मौक़ा देगी तो मैं काम करके दिखाऊंगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़