एक्ज़िट पोल और दिल्ली के चुनाव परिणाम होंगे बहुत अलग : जावड़ेकर

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली चुनावों में सारी मेहनत झोंक दी थी. एक्ज़िट पोल को लेकर पार्टी गंभीर नहीं है और पार्टी में  माना जा रहा है कि वास्तविक चुनाव परिणाम एग्जिट पोल्स से बहुत अलग होंगे..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2020, 05:09 AM IST
    • एग्जिट पोल्स की जीत वाली सुई आप की तरफ
    • ''हम चुनाव परिणामों की प्रतीक्षा करेंगे' - जावड़ेकर बोले
    • प्रवेश वर्मा ने कहा - ये कोई नई बात न होगी
    • सुभाष चोपड़ा खारिज की आप की सरकार
एक्ज़िट पोल और दिल्ली के चुनाव परिणाम होंगे बहुत अलग : जावड़ेकर

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी के दिल्ली चुनावों में किये गए श्रम पर विश्वास जताया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि एग्जिट पोल और चुनाव नतीजों में बड़ा अंतर देखने में आएगा. दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी का भी मानना यही है. उन्होंने कहा कि पार्टी ४८ सीटें जीतने जा रही है.

 

''हम चुनाव परिणामों की प्रतीक्षा करेंगे''

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने दावा किया कि एग्जिट पोल्स गलत साबित होंगे. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल और चुनाव के नतीजों में होने वाला अंतर काफी बड़ा होगा. एक्ज़िट पोल्स तो दिल्ली में पहले भी दो बार गलत साबित हो चुके हैं. इसलिए भारतीय जनता पार्टी चुनाव के परिणामों का इंतजार करेगी.

एग्जिट पोल्स की सुई आप की तरफ

दिल्ली चुनावों के मतदान के ठीक बाद आये एग्जिट पोल्स ने आम आदमी पार्टी का पक्ष लिया है. लगभग हर मीडिया संस्थान के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती नज़र आई. एग्जिट पोल्स ने भारतीय  जनता पार्टी को दूसरे पायदान पर खड़ा किया और पंद्रह से बीस सीटें दीं वहीं कांग्रेस को शून्य से पांच सीटें दे कर तीसरी सीढ़ी पर पहुंचाया. आम आदमी पार्टी का झंडा बुलंद बताते हुए एग्जिट पोल्स ने उसक पक्ष में पैंतालीस से पचपन सीटों की घोषणा की है.

 

प्रवेश वर्मा ने कहा - ये कोई नई बात न होगी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने वक्तव्य दिया कि ऐसा पहली बार नहीं होगा, पहले भी कई चुनावों में देखा गया है कि  एग्जिट पोल गलत साबित हुए हैं. इस बार भी एग्जिट पोल गलत ही साबित होंगे. 

सुभाष चोपड़ा बोले -आप की सरकार नहीं बनेगी 

दिल्ली कांग्रेस के मुखिया सुभाष चोपड़ा ने बयान जारी किया कि 'इस बार भी सभी एग्जिट पोल गलत साबित होने जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार नहीं बन रही है और बीजेपी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में 20 सीटें भी नहीं मिलेंगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस पार्टी एग्जिट पोल में किए जा रहे दावों से बेहतर प्रदर्शन करने वाली है. 

ये भी पढ़ें. बुरे देश पाकिस्तान में हो रहा है एक अच्छा काम

ट्रेंडिंग न्यूज़