West Bengal की राजनीति में छिड़ गया सबसे बड़ा गृह युद्ध!

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में राजनीतिक दलों की लड़ाई निजी रिश्तों तक पहुंच चुकी है. TMC में लगातार तोड़फोड़ कर रही बीजेपी में आज ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी ने सेंधमारी कर दी. बीजेपी के सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) की पत्नी सुजाता मंडल (Sujata Mandal) आज TMC में शामिल हो गईं, जिससे नाराज सौमित्र खान ने उन्हें तलाक देने का फैसला कर लिया..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2020, 08:17 PM IST
  • बंगाल में बीजेपी सांसद की पत्नी TMC में शामिल हुईं
  • सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान TMC में शामिल
  • बंगाल बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं सौमित्र खान
  • सौमित्र का चुनावी प्रचार सुजाता मंडल ने ही संभाला था
West Bengal की राजनीति में छिड़ गया सबसे बड़ा गृह युद्ध!

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सियासी घमासान तेज हो गया है. भाजपा (BJP) सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) की पत्नी सुजाता मंडल (Sujata Mandal) अब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गई हैं. जिसके बाद बंगाल की धरती पर पति-पत्नी के बीच जंग शुरू हो गई है. दोनों के बीच टकराव इस कदर बढ़ गया कि बात तलाक तक पहुंच गई है.

BJP सांसद की पत्नी को TMC पसंद है!

पश्चिम बंगाल के विष्णुपुर से बीजेपी सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) की पत्नी सुजाता मंडल, जो रविवार भाजपा में थी, वो सोमवार को पार्टी बदल कर TMC में शामिल हो गईं. तो पति सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने तलाक का नोटिस भेज दिया. सुजाता पूछ रही हैं कि क्या अलग पार्टी में जाने के बाद वो पत्नी नहीं रह सकती हैं.

सौमित्र खान बंगाल बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं, बता दें, सौमित्र का चुनावी प्रचार सुजाता मंडल (Sujata Mandal) ने ही संभाला था. पश्चिम बंगाल में दल बदल और पार्टियों में तोड़फोड़ अब निजी रिश्तों तक पहुंच चुकी है. पिछले लोकसभा चुनाव में जब सौमित्र खान मंडल को प्रचार की इजाजत नहीं थी, तो सुजाता ने ही उनका चुनाव प्रचार सांभाला था. लेकिन अब दोनों के बीच दूरियां इतनी बढ़ गई है कि सुजाता पार्टी छोड़ रही हैं. सौमित्र उन्हें तलाक दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Mamata के पिट्ठू PK ने 'ये' कहकर खुद के लिए खोद लिया गड्ढा, ज़रा ड्रामे को समझिए..

बीजेपी नेता सौमित्र खान ने अपनी पत्नी सुजाता को तलाक का नोटिस भेजने का फैसला किया. सुजाता मंडल ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थामा उसके बाद ही सौमित्र खाम ने यह फैसला लिया. सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने सुजाता से अनुरोध किया की आगे से 'खान' टाइटल का इस्तेमाल न करें, केवल सुजाता मंडल का नाम का इस्तेमाल करें. उन्होंने कहा कि मैं केवल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए काम करूंगा.

पति-पत्नी के बीच छिड़ी सम्मान की जंग

सुजाता का दावा है कि बीजेपी में उन्हें उचित सम्मान नहीं मिला रहा था. सौमित्र कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) उन्हें बेटी और गृह मंत्री बहन कहते थे और कितना सम्मान चाहिये थे. सुजाता से सौमित्र इतने नाराज हैं कि उन्होंने ये तक कह दिया आज से सुजाता से उनका कोई नाता नहीं, लेकिन सुजाता पूछ रही है कि निजी रिश्तों में राजनीति क्यों?

सौमित्र खान पश्चिम बंगाल में बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं. बीजेपी ने बंगाल (Bengal BJP) में युवा वोटों की जिम्मेदारी उन्हीं को दे दिया है. सुजाता राजनीति में अपना भविष्य बनाना चाहती थी, जिसके लिए सौमित्र तैयार नहीं हुए और दोनों के संबंध इस स्तर पर पहुंच गए कि राजनीतिक रूप से तो दोनों अलग होंगे. निजि रिश्ते भी टूटने के कगार पर हैं.

इसे भी पढ़ें- Bengal Election: दीदी के गढ़ बीरभूम में ही क्यों शाह का शक्ति प्रदर्शन?

बंगाल से बीजेपी के सांसद और प्रदेश बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने अपनी पत्नी सुजाता को तलाक का नोटिस भेजा है. तो वहीं भाजपा नेता (BJP Leader) ने दीदी को खरी-खोटी सुना दी. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) ने TMC पर हमला कर दिया. बालयान ने कहा कि "टीएमसी से नाराज होकर लगातार ममता के सांसद, विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. ममता बनर्जी पहले अपना घर बचाएं."

'दीदी' को शाह का अल्टीमेटम!

भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह (Amit Shah) इन दिनों बंगाल में भगवा फहराने की पूरी तैयारी कर चुके हैं. उन्होंने ये साफ-साफ कहा कि जनता तय कर चुकी है कि दीदी चुनाव के मैदान में आ जाओ इस बार कमल खिलेगा, बंगाल में ममता का टाइम जाने वाला है.

इसे भी पढ़ें- Bengal में ममता 'दीदी' को मात देने के लिए Amit Shah ने अपनाई ये 5 रणनीति

इसके अलावा बंगाल कांग्रेस (Bengal Congress) के प्रभारी जितिन प्रसाद का कहना है कि भाजपा और टीएमसी एक ही थाली के चट्टे बट्टे है. बंगाल की धरती पर सियासी संग्राम तेज हो गया है. भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक रही है, तो वहीं TMC भी अपनी रणनीति को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है. सवाल यही है कि अबकी बार बीजेपी का बंगाल?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़