Karnataka CM: विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए सिद्धारमैया! समझिए क्या हैं इसके मायने

क्या कांग्रेस आलाकमान ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के लिए नाम तय कर लिया है. असमंजस भले ही अभी बरकरार है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि सिद्धारमैया दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. कहीं ने कहीं ये बड़ा इशारा साबित हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2023, 02:38 PM IST
  • विशेष विमान से सिद्धारमैया दिल्ली रवाना
  • कौन बनेगा कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री?
Karnataka CM: विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए सिद्धारमैया! समझिए क्या हैं इसके मायने

नई दिल्ली: कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल का जवाब सियासी महकमे में हर कोई तलाश रहा है, कांग्रेस के फैसले का हर किसी को इंतजार है कि आखिर पार्टी आलाकमान किसे कर्नाटक का कमान सौंपती है. सीएम की कुर्सी की रेस में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, लेकिन इस बीच अचानक सूत्रों ने ये दावा किया है कि सिद्धारमैया दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. ऐसे में उनका ये कदम एक बड़ा संकेत साबित हो सकता है.

दिल्ली रवाना हो गए सिद्धारमैया
कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया सोमवार को दिल्ली रवाना हो गए. इससे एक दिन पहले नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया था.

सूत्रों का कहना है कि 75 वर्षीय सिद्धारमैया एक विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए हैं जहां वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. इससे पहले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के लिए पार्टी पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि अगर जरूरी हुआ तो सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को दिल्ली बुलाया जाएगा.

डीके शिवकुमार का क्या होगा?
अब जब सिद्धारमैया दिल्ली रवाना हो चुके हैं, तो डीके शिवकुमार और उनके समर्थकों के दिल की धड़कनों का बढ़ना लाजमी है. तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. किसी का मानना है कि सिद्धारमैया की बात बन गई है, तो कई ये दावा कर रहा है कि दोनों को बारी-बारी से सीएम की कुर्सी पर बिठाया जाएगा और इसके लिए कांग्रेस ने फॉर्मूला भी तैयार कर लिया है. हालांकि फिलहाल इस मामले में कुछ भी कह पाना मुश्किल होगा कि कर्नाटक का असली किंग कौन बनेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीटें अपने नाम कीं, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीटें जीतीं.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों कैसे बनेंगे कर्नाटक के सीएम? समझिए कांग्रेस का 'फॉर्मूला'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़