सांसदी का टिकट नहीं चाहते हैं गौतम गंभीर, कहा- क्रिकेट पर देना चाहता हूं ध्यान

Lok Sabha Elections 2024: आगामी कुछ महीनों में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. चुनावी मुद्दों पर मंथन के लिए हाल ही में भाजपा की CEC मीटिंग बुलाई गई थी. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि BJP एक से दो दिनों में 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इसी बीच खबर आ रही है कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा से सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 2, 2024, 11:15 AM IST
  • एक्स पर पोस्ट के जरिए दी जानकारी
  • राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का किया आग्रह
सांसदी का टिकट नहीं चाहते हैं गौतम गंभीर, कहा- क्रिकेट पर देना चाहता हूं ध्यान

नई दिल्लीः Lok Sabha Elections 2024: आगामी कुछ महीनों में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. चुनावी मुद्दों पर मंथन के लिए हाल ही में भाजपा की CEC मीटिंग बुलाई गई थी. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि BJP एक से दो दिनों में 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इसी बीच खबर आ रही है कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा से सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 

एक्स पर पोस्ट के जरिए दी जानकारी 
इस बात का जानकारी खुद गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दी है. गंभीर ने पोस्ट में लिखा की उन्होंने पार्टी नेतृत्व से उन्हें राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि वह क्रिकेट संबंधी अपनी आगामी प्रतिबद्धताओं पर ध्यान दे सकें. 

राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का किया आग्रह 
गंभीर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, ‘मैंने पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं.’ 

2011 वनडे वर्ल्ड कप में बनाए थे 97 रन 
बता दें कि गौतम गंभीर को उनके तीखे बयानों और 2011 में क्रिकेट विश्वकप के आखिरी मुकाबले में 122 गेंदों पर 97 रन बनाकर बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है. इस मैच के बाद भारतीय टीम ने विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. गंभीर 2007 आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. वह 2019 में पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सदस्य चुने गए थे. 

बता दें कि इससे पहले यह भी दावा किया जा रहा था कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी युवराज सिंह को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है. हालांकि, अब युवराज सिंह ने खुद सामने आकर साफ कर दिया है कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Nitin Gadkari: '3 दिनों के भीतर माफी मांगे कांग्रेस', जानें पार्टी की किस हरकत पर भड़के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़