Haryana Exit Poll से कुमारी सैलजा उत्साहित, ठोक दिया सीएम पद पर दावा, जानें क्या कहा?

Haryana Exit Poll Result, Kumari Selja: हरियाणा के एग्जिट पोल आ गए हैं. एग्जिट पोल हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बना रहे हैं. सभी एग्जिट पोल में 10 साल के बाद हरियाणा में सरकार बदलती दिख रही है. एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने सीएम पद की दावेदारी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2024, 09:13 PM IST
  • सीएम आलाकमान तय करेगाः कुमारी सैलजा
  • 'हम दोनों का ही नाम आना स्वाभाविक है'
Haryana Exit Poll से कुमारी सैलजा उत्साहित, ठोक दिया सीएम पद पर दावा, जानें क्या कहा?

नई दिल्लीः Haryana Exit Poll Result, Kumari Selja: हरियाणा के एग्जिट पोल आ गए हैं. एग्जिट पोल हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बना रहे हैं. सभी एग्जिट पोल में 10 साल के बाद हरियाणा में सरकार बदलती दिख रही है. इन एग्जिट पोल की मानें तो साल 2014 से हरियाणा की सत्ता पर काबिज बीजेपी विपक्ष में बैठ सकती है. पोल ऑफ पोल्स में कांग्रेस को 54 सीटें मिलती दिख रही हैं जबकि बीजेपी को 27 सीटें ही मिल रही हैं. वहीं आईएनएलडी को 3 सीटें और अन्य के खाते में 6 सीटें जाती दिख रही हैं.

सीएम आलाकमान तय करेगाः सैलजा

एग्जिट पोल के बाद सवाल उठ रहा है कि अगर राज्य के चुनाव नतीजे भी इसी तरह रहे तो कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है. हालांकि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा का नाम लगातार सियासी चर्चाओं में चल रहा है. वहीं एबीपी न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कुमारी सैलजा का बयान दिया है. 

इसके मुताबिक, कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस के सीएम पद पर आलाकमान फैसला लेगा. इसमें मेरा नाम भी हो सकता है. हालांकि ये सब आने वाला वक्त बताएगा. 

'हम दोनों का ही नाम आना स्वाभाविक है'

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा में कांग्रेस की ओर से सीएम पद के बड़े दावेदार भूपेंद्र हुड्डा को लेकर कहा कि हम दोनों ही वरिष्ठ नेता हैं. यही वजह है कि दोनों का नाम आना स्वाभाविक है. उन्होंने एग्जिट पोल के नतीजों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

कुमारी सैलजा ने कहा कि यह राहुल गांधी की मेहनत है. बीजेपी की एंटी इनकंबेंसी का नतीजा है और जमीन पर कांग्रेस नेताओं की मेहनत का परिणाम है.

वहीं एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. सीटों के अनुमान को लेकर हुड्डा ने कहा, मैं कोई आंकड़ा नहीं दे सकता हूं. मैं 60 बोल दूं और 70 आ जाए तो.

यह भी पढ़िएः Poll of Polls: हरियाणा में किसकी बनेगी सरकार, महा एग्जिट पोल ने किया इस ओर इशारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़