West Bengal: Nitish ने TMC को संकट में डाला, चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

बंगाल में मुख्य लड़ाई तृणमूल कांग्रेस (TMC)  और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को टेंशन में डालने वाला निर्णय लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2020, 05:20 AM IST
  • पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ेगी जदयू
  • 75 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
West Bengal: Nitish ने TMC को संकट में डाला, चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने जा रहे हैं. सभी राजनीतिक दलों (Political Parties) ने अपनी अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. बंगाल में मुख्य लड़ाई तृणमूल कांग्रेस (TMC)  और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को टेंशन में डालने वाला निर्णय लिया है.

पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ेगी जदयू

आपको बता दें कि जनता दल यूनाइटेड ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. फिलहाल पार्टी ने 75 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी की है. जनता दल यूनाइटेड के बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी ने आजतक से खास बातचीत के दौरान बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के ब्लू प्रिंट का खुलासा किया.

क्लिक करें- Farmers Protest के बीच बढ़ाई गई BJP MP और Actor सनी देओल की सुरक्षा

75 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

JDU के बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी के अनुसार पिछले 3 साल से पश्चिम बंगाल में काम कर रही है और अब चुनाव आने के साथ ही पार्टी ने ऐसे 75 सीटों का चयन कर लिया है जहां पर पार्टी उम्मीदवार उतारेगी तो उसे सफलता हासिल हो सकती है.

क्लिक करें-  Jammu-Kashmir में लोकतंत्र की राह में साजिश, BJP की रैली से पहले ग्रेनेड हमला

 उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव का समय आ चुका है और पार्टी ने 75 सीटों को चिन्हित किया है जहां पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी है. जरूरत पड़ेगी तो हम और भी उम्मीदवार उतारेंगे. बंगाल में चुनाव लड़ने का आखिरी फैसला नीतीश कुमार लेंगे मगर बंगाल में हमारी पार्टी की इकाई ने 75 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है.

TMC के किले में नीतीश लगाएंगे सेंध?

गौरतलब है कि जिन इलाकों में जनता दल यूनाइटेड उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है उनमें सिलीगुड़ी, मुर्शिदाबाद, मालदा, दिनाजपुर, बांकुरा, मेदनीपुर, 24 परगना और नंदीग्राम शामिल हैं. ये जिले तृणमूल कांग्रेस के मजबूत क्षेत्र माने जाते हैं और जदयू ममता बनर्जी के किले में सेंध लगा रही है.

JDU  बंगाल चुनाव में पार्टी शराबबंदी को मुख्य मुद्दा बनाएगी और जनता के बीच इसी मुद्दे को लेकर जाएगी कि किस तरीके से बिहार में शराबबंदी से फायदा हुआ है और बंगाल में भी इसे लागू किया जाना चाहिए.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़