Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस का बूरा हाल, BJP के दिग्गज नेता के सामने नहीं मिल रहा प्रत्याशी!

North Mumbai Lok Sabha seat: उत्तर मुंबई लोकसभा सीट पर कांग्रेस को भाजपा के प्रत्याशी पीयूष गोयल के सामने उम्मीदवार भी नहीं मिल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2024, 09:04 PM IST
  • भाजपा से पीयूष गोयल मैदान में
  • यहां से गोपाल शेट्टी हैं सांसद
Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस का बूरा हाल, BJP के दिग्गज नेता के सामने नहीं मिल रहा प्रत्याशी!

नई दिल्ली: North Mumbai Lok Sabha seat: लोकसभा चुनाव- 2024 के लिए महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन के बीच सीटों को लेकर फैसला हो गया है. कांग्रेस राज्य की 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. महाराष्ट्र की उत्तर मुंबई लोकसभा सीट भी कांग्रेस के हिस्से आई है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस सीट पर कांग्रेस को प्रत्याशी भी नहीं मिल रहा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने शिवसेना (UBT) के नेता विनोद घोसालकर को इस सीट से लड़ने का ऑफर दिया, लेकिन उन्होंने भी इनकार कर दिया. 

'कांग्रेस को सीट लेने की जरूरत क्या थी'
विनोद घोसालकर ने बताया कि मैं एक कट्टर शिवसैनिक हूं, कांग्रेस के निशान पर चुनाव नहीं लड़ सकता. इसके अलावा, कांग्रेस के निशान पर लड़ता हूं तो भी जीतने का कोई चांस नहीं है. घोसालकर ने कहा कि जब कांग्रेस के पास उम्मीदवार ही नहीं है तो ये सीट लेने की क्या जरूरत थी?

पीयूष गोयल चुनावी मैदान में
उत्तर मुंबई लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रही है. इस सीट से पूर्व राज्यपाल राम नाईक सांसद रहे हैं. इसके अलावा, गोपाल शेट्टी भी यहां से MP रहे हैं. इस बार यहां से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मैदान में हैं. यहां से संजय निरुपम और अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर चुनाव हार चुके हैं. 

भाजपा ने कसा तंज
भाजपा नेता राम कदम ने कहा है कि कांग्रेस को उद्धव और शरद पवार खत्म करना चाह रहे हैं. संजय निरुपम जैसे नेता नाराज हैं. कांग्रेस को जानबूझकर ऐसी सीट सीट दी गई है, जहां पर उनके पास उतारने को उम्मीदवार भी नहीं है. 

कांग्रेस से गोविंदा जीते थे
बता दें कि इस सीट से साल 2004 में कांग्रेस ने गोविंदा को भाजपा के दिग्गज नेता राम नाईक के सामने उतारा था. गोविंदा ने यहां तब जीत दर्ज की थी. गोविंदा 48 हजार वोटों से जीते थे. इसके बाद 2009 में कांग्रेस ने संजय निरुपम को यहां से चुनाव लड़वाया. निरुपम ने भी नाईक को हराया. इसके बाद यहां से भाजपा के गोपाल शेट्टी सांसद रहे. 

ये भी पढ़ें- पहला चुनाव ही हार गई थीं वसुंधरा राजे, लोग बोले- भाई माधवराव सिंधिया जिम्मेदार!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़