UP Police Bharti Exam: यूपी पुलिस में सिपाही बनने का मौका, 24 से 31 अगस्त तक होंगी परीक्षा

UP Police Bharti: उत्तर प्रदेश पुलिस में जाने के लिए लाखों नौजवानों का इंतजार खत्म हो गया है. योगी सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. पढ़िए खबर विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 25, 2024, 01:10 PM IST
  • यूपी पुलिस में दोबारा से होगी परीक्षा
  • योगी सरकार ने किया नई डेट का ऐलान
UP Police Bharti Exam: यूपी पुलिस में सिपाही बनने का मौका, 24 से 31 अगस्त तक होंगी परीक्षा

नई दिल्ली, UP Police Bharti Re Exam date : उत्तर प्रदेश पुलिस में जाने के लिए लाखों नौजवानों का इंतजार खत्म हो गया है. योगी सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने पुलिस परीक्षा को लेकर अधिक जानकारी देते हुए सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर बताया कि यूपी पुलिस भर्ती की ल‍िख‍ित परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्‍त को दोबारा से कराई जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए 18 और 19 फरवरी को ल‍िख‍ित परीक्षा कराई गई थी. यह परीक्षा पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई थी. अब उत्तर प्रदेश सरकार ने फिर से परीक्षा की नई डेट का ऐलान कर दिया है.

आ गई यूपी पुलिस भर्ती की नई डेट 
उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले साल 27 दिसंबर 2023 को यूपी पुलिस ने कांस्‍टेबल के लिए 60,000 पदो पर भर्ती निकाली थी. इस भर्तीइ लिए जनवरी तक आवेदन मांगे गए थे, जिसके बाद 18 और 19 फरवरी को लिखित परीक्षा हुई थी. परीक्षा होने के दौरान यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का पेपर लीक हो गया था. इसको लेकर छात्रों में कादी आक्रोश था और बहुत विरोध के बाद यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा रद्द करने के दौरान सीएम योगी ने 6 महीने के भीतर फिर से परीक्षा का आश्‍वासन था. आज यानी कि बुधवार 26 जुलाई 2024 को उत्तर परदेश पुलिस ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की फाइनल और नई डेट का ऐलान कर दिया है.

ट्वीट पर दी पुलिस भर्ती परीक्षा की जानकारी 
सोशल मीडिया एक्स पूर्व में ट्विटर पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB)ने ट्वीट कर लिखा कि "उ0प्र0 में आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा दिनांक 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त 2024 को आयोजित की जायेगी । इस विषय में सम्बन्धित जानकारियाँ समय-समय पर उपलब्ध करायी जायेगी ।"

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़