BSP ने UP के गोरखपुर, आजमगढ़ समेत इन 9 सीटों से उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट शुक्रवार 12 अप्रैल को जारी कर दी है. इस लिस्ट में BSP ने यूपी के गोरखपुर, आजमगढ़ और फैजाबाद समेत कुल 9 लोकसभा सीटों से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश में बहुजन समाजवादी पार्टी अब तक कुल 46 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 12, 2024, 11:08 AM IST
  • आजमगढ़ से भीम राजभर को दिया टिकट
  • इससे पहले BSP ने जारी की थी तीसरी लिस्ट
BSP ने UP के गोरखपुर, आजमगढ़ समेत इन 9 सीटों से उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट शुक्रवार 12 अप्रैल को जारी कर दी है. इस लिस्ट में BSP ने यूपी के गोरखपुर, आजमगढ़ और फैजाबाद समेत कुल 9 लोकसभा सीटों से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश में बहुजन समाजवादी पार्टी अब तक कुल 46 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. 

आजमगढ़ से भीम राजभर को दिया टिकट
BSP ने आजमगढ़ की लोकसभा सीट से अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया है. घोसी से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान BSP की सीट से चुनाव लड़ेंगे. एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, राबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को BSP ने टिकट दिया है. 

इससे पहले BSP ने जारी की थी तीसरी लिस्ट 
बता दें कि इससे पहले BSP ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी. इसमें यूपी के लखनऊ, गाजियाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव समेत 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था. इससे पहले पार्टी ने दूसरी सूची में अपने स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान किया था. इसमें पार्टी प्रमुख मायावती, उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद और वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा का नाम भी शामिल था. 

यूपी में सात चरणों में होने हैं मतदान
बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर इस बार सात चरणों में मतदान डाले जाएंगे. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. दूसरे चरण के मतदान 26 अप्रैल को, तीसरे चरण के 7 मई को, चौथे चरण के 13 मई, पांचवें चरण ने 20 मई को, छठे चरण के 25 मई को सातवें चरण के मतदान 1 जून को होंगे. वहीं, चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे की हो सकती है घर वापसी, कल BJP में आ सकते हैं मानवेंद्र!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़