पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे की हो सकती है घर वापसी, कल BJP में आ सकते हैं मानवेंद्र!

Manvendra Singh Will Join BJP: पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. वे पीएम मोदी की सभा में घर वापसी कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2024, 10:44 PM IST
  • पूर्व विदेश मंत्री के बेटे हैं मानवेंद्र
  • लगातार हार चुके तीन चुनाव
पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे की हो सकती है घर वापसी, कल BJP में आ सकते हैं मानवेंद्र!

नई दिल्ली: Manvendra Singh Will Join BJP: राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भाजपा का रुख कर रहे हैं. इसी कड़ी में अब पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल भाजपा में शामिल हो सकते हैं. शुक्रवार को मानवेंद्र सिंह भाजपा का हाथ थाम सकते हैं. हालांकि, अभी तक मानवेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की है. 

PM मोदी की सभा में ज्वाइन कर सकते हैं BJP
जानकारी के मुताबिक, मानवेंद्र सिंह शुक्रवार को बाड़मेर में होने वाली पीएम मोदी की जनसभा में भाजपा में शामिल हो सकते हैं. पीएम मोदी यहां केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के पक्ष में प्रचार करने आ रहे हैं. 

राजे के CM न बनने से मानवेंद्र थे खुश
मानवेंद्र सिंह जसोल का एक बयान तब खूब चर्चा में आया था जब वसुंधरा राजे को CM नहीं बनाया गया. भजनलाल शर्मा को भाजपा ने राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया है. तभी मानवेंद्र सिंह ने कहा, 'अब जीव सोरो हुयो'. तब माना गया कि पूर्व CM वसुंधरा राजे के साइडलाइन होने से मानवेंद्र खुश और भाजपा में वापसी कर सकते हैं.. 

लगातार तीन चुनाव हार चुके
बता दें कि मानवेंद्र सिंह ने विधायक रहते हुए वर्ष 2018 में भाजपा छोड़ दी थी. तब उन्होंने तत्कालीन सीएम वसुंधरा राजे से नाराजगी के चलते BJP छोड़ कांग्रेस ज्वाइन की थी. इसके बाद वे 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर वसुंधरा राजे के खिलाफ झालरापाटन से चुनाव लड़े. हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा. फिर उन्होंने 2019 में कांग्रेस से ही बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा, यह भी वे हार गए. 2023 के विधानसभा चुनाव में मानवेंद्र ने एक बार फिर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा. लेकिन वे सिवाना सीट से हार गए. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस का बूरा हाल, BJP के दिग्गज नेता के सामने नहीं मिल रहा प्रत्याशी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़