BJP की नई लिस्ट जारी; अभिजीत दास को अभिषेक बनर्जी के सामने उतारा, फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह को टिकट

 BJP 12th Candidates List: पार्टी ने अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास, महाराष्ट्र के सतारा से उदयनराजे भोंसले, होशियारपुर से अनीता सोम प्रकाश, बठिंडा से परंपरा कौर सिद्धू को मैदान में उतारा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 16, 2024, 01:25 PM IST
  • अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास मैदान में
  • सतारा से उदयनराजे भोंसले को टिकट
BJP की नई लिस्ट जारी; अभिजीत दास को अभिषेक बनर्जी के सामने उतारा, फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह को टिकट

BJP 12th Candidates List: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के लिए सात लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की है. अपनी नवीनतम सूची में, पार्टी ने अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास, महाराष्ट्र के सतारा से उदयनराजे भोंसले, होशियारपुर से अनीता सोम प्रकाश, बठिंडा से परंपरा कौर सिद्धू को मैदान में उतारा है.

सात उम्मीदवारों में से, भाजपा ने पंजाब के लिए तीन, उत्तर प्रदेश के लिए दो और महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के लिए एक-एक उम्मीदवार की घोषणा की है. 

महाराष्ट्र

सतारा - उदयनराजे भोंसले

पंजाब

खडूर साहिब - मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड
होशियारपुर-अनीता सोम प्रकाश
बठिंडा - परमपाल कौर सिद्धू, आईएएस

उत्तर प्रदेश

फिरोजाबाद-ठाकुर विश्वदीप सिंह
देवरिया- शशांक मणि त्रिपाठी

पश्चिम बंगाल

डायमंड हार्बर - अभिजीत दास

लोकसभा चुनावों के अलावा, भगवा पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनावों, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनावों के लिए भी उम्मीदवार जारी किए हैं.

ठाकुरों का गुस्सा होगा ठंडा?
फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह को टिकट दिया ठाकुरों की नाराजगी को खत्म करने के रूप में देखा जा रहा है. दरअसल, पहले गाजियाबाद से वीके सिंह का टिकट काटा गया और ऐसे में पश्चिमी यूपी से सर्वेश सिंह के अलावा किसी ठाकुर को टिकट न देने पर सहारनपुर, मेरठ व नोएडा और गाजियाबाद तक ठाकरों में भाजपा द्वारा दिए जा रहे कम प्रतिनिधित्व को लेकर भारी विरोध दर्ज कराया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़