लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की 6वीं लिस्ट जारी, जानें ओम बिड़ला के सामने किसे उतारा

कांग्रेस ने प्रह्लाद गुंजल को राजस्थान की कोटा सीट से लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी प्रत्याशी ओम बिड़ला के सामने उतारा है. गुंजल बीजेपी के पूर्व विधायक रहे हैं और कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2024, 08:37 PM IST
  • पांच प्रत्याशियों के नाम घोषित.
  • राजस्थान में चार कैंडिडेट के नाम.
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की 6वीं लिस्ट जारी, जानें ओम बिड़ला के सामने किसे उतारा

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने प्रत्याशियों की 6वीं लिस्ट सोमवार शाम जारी कर दी. इस लिस्ट में कांग्रेस 5 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. इनमें चार कैंडिडेट राजस्थान के हैं तो एक कैंडिडेट सी. रॉबर्ट ब्रूस तिरुनेलवेली के प्रत्याशी बनाए गए हैं. राजस्थान की बात करें तो पार्टी प्रह्लाद गुंजल को राजस्थान की कोटा सीट से लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी प्रत्याशी ओम बिड़ला के सामने उतारा है. गुंजल बीजेपी के पूर्व विधायक रहे हैं और कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. 

अब तक 22 सीटों पर प्रत्याशी घोषित
इसके अलावा अजमेर डेयरी के चेयरमैन रामचन्द्र चौधरी को अजमेर से, पूर्व विधायक सुदर्शन रावत को राजसमंद से और स्थानीय पार्टी नेता दामोदर गुर्जर को भीलवाड़ा से टिकट दिया गया है. बता दें कि इस नई लिस्ट के साथ राजस्थान में कांग्रेस ने कुल 25 में से 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सीकर सीट मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और नागौर सीट आरएलपी के लिए छोड़ी हैं.

अभी बांसवाड़ा सीट पर कैंडिडेट घोषित नहीं
राज्य में अभी बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा बाकी है. बता दें कि कांग्रेस के गठबंधन के तहत सीकर लोकसभा सीट पर CPM के अमरा राम और नागौर लोकसभा सीट पर आरएलपी के हनुमान बेनीवाल लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य में दो चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीट-- गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा। दूसरे चरण में 13 सीट- टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Lok sabha Chunav 2024: हरिद्वार से हरीश रावत के बेटे को टिकट, सभी सीटों पर सियासी तस्वीर हुई साफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़