Gujarat Election: गुजरात की जनता बनाएगी AAP को राष्ट्रीय दल, हार में भी सिसोदिया ने खोज ली 'जीत'

शाम 4 बजे तक गुजरात की ज्यादातर विधानसभा सीट पर आधे से ज्यादा मतों की गिनती के बाद भाजपा को 54 प्रतिशत वोट मिले हैं. जबकि कांग्रेस को 27 प्रतिशत व ‘आप’ ने 13 फीसद वोट हासिल किए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 04:10 PM IST
  • हमारी पार्टी को मिलेगा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा- सिसोदिया
  • गुजरात में AAP का साधारण प्रदर्शन
Gujarat Election: गुजरात की जनता बनाएगी AAP को राष्ट्रीय दल, हार में भी सिसोदिया ने खोज ली 'जीत'

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी (आप) राष्ट्रीय दल बनने की राह पर है. 

हमारी पार्टी को मिलेगा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा- सिसोदिया

गुजरात की ज्यादातर विधानसभा सीट पर आधे से ज्यादा मतों की गिनती के बाद भाजपा को 54 प्रतिशत वोट मिले हैं. जबकि कांग्रेस को 27 प्रतिशत व ‘आप’ ने 13 फीसद वोट हासिल किए हैं. सिसोदिया ने ट्वीट किया, “गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति पहली बार राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बना रही है. इसके लिए पूरे देश को बधाई.” 

गुजरात में AAP का साधारण प्रदर्शन 

भाजपा गुजरात में जबरदस्त जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. शाम 4 बजे समाचार लिखे जाने तक पार्टी विधानसभा की 182 सीट में से 79 सीटों पर जीत चुकी है और 79 पर आगे चल रही है. गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए एक और पांच दिसंबर को दो चरण में मतदान हुआ था. कांग्रेस 7 सीटों पर जीत चुकी है और नौ पर आगे चल रही है, जबकि ‘आप’ दो सीट पर जीत के साथ दो पर आगे है.

समाजवादी पार्टी ने एक सीट जीती वहीं अन्य के खाते में 3 सीट आई हैं. गुजरात में सीएम भूपेंद्र पटेल अपनी सीट पर बड़ी बढ़त बना चुके हैं वहीं आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार ईशुदान गढ़वी पीछे चल रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. कांग्रेस ने 26 सीटें जीत ली हैं और 13 पर आगे हैं, वहीं भाजपा ने 14 सीटें जीती हैं और 12 पर आगे चल रही है. 

ये भी पढ़ें- सपा में होगा प्रसपा का विलय! शिवपाल यादव बोले- 'आज हम एक हो गए'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़