UP Election 2022: बसपा ने 53 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की, देखें लिस्ट

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि चूंकि वह पार्टी का काम देख रही हैं इसलिए चुनाव नहीं लड़ रही हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2022, 02:30 PM IST
  • कहा, विरोधी मेरे लोगों के बीच न जाने को लेकर गलत बातें करते रहते हैं
  • वह सोशल मीडिया के जरिए समर्थकों और कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं
UP Election 2022: बसपा ने 53 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की, देखें लिस्ट

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने शनिवार को अपने जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 58 सीटों में से 53 पर प्रत्याशियों की घोषणा की. उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव का मतदान 10 फरवरी को है. 

बसपा कार्यालय द्वारा जारी पहली सूची में नोएडा से कृपाराम शर्मा, दादरी से मनवीर सिंह भाटी और जेवर से नरेंद्र भाटी ‘दादा’ का नाम शामिल है. गौतमबुद्ध नगर जिले में दादरी बसपा सुप्रीमो मायावती का गृह क्षेत्र भी है. बसपा की सूची के अनुसार शामली की कैराना सीट से राजेंद्र सिंह उपाध्याय, शामली सीट से ब्रिजेंद्र मलिक, मुजफफरनगर से पुष्पाकंर पाल, सरधना से संजीव कुमार धामा, मेरठ कैंट से अमित शर्मा तथा मेरठ दक्षिण से कुंवर दिलशाद अली, मुरादनगर से अययूब इदरीशी, गाजियाबाद से सुरेश बंसल तथा मोदीनगर से पूनम गर्ग प्रत्याशी होंगे.

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि चूंकि वह पार्टी का काम देख रही हैं इसलिए चुनाव नहीं लड़ रही हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पहले चरण की पांच बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शीघ्र कर दी जाएगी. बसपा 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन को ‘जनकल्याणकारी दिवस’ के रूप में मनाती है. 

मायावती ने कहा कि विरोधी पार्टियां और मीडिया मेरे लोगों के बीच न जाने को लेकर गलत बातें करते रहते हैं. गलत सर्वे दिखा रही हैं. उत्तर प्रदेश में फिर से बीएसपी की सरकार बनेगी. 

यह भी पढ़िए: Election 2022: चुनावी राज्यों में सक्रिय आरएसएस की यह विंग, भाजपा को मुस्लिम वोट दिलाना मकसद

पत्ते नहीं खोल रही बसपा

बीएसपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने पत्ते नहीं खोले हैं. वह मीडिया से दूर है. बीएसपी का दावा है कि वह सोशल मीडिया के जरिए समर्थकों और कार्यकर्ताओं के संपर्क में है.

इन सीटों पर उम्मीदवार घोषित
बसपा ने शामली की 2, मेरठ की 6, बागपत की 2, गाजियाबाद की 4, मुजफ्फरनगर की 6, हापुड़ की 3, बुलंदशहर की 6, अलीगढ़ की 7, गौतमबुद्धनगर की 3 और मथुरा की 5 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है.

यह भी पढ़िए: UP Election 2022: 94वीं बार चुनाव लड़ने जा रहा है ये शख्स, जानिए क्या है हस्नूराम की पूरी कहानी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़