Phalodi Satta Bazar: हरियाणा में BJP जीत रही या कांग्रेस, वोटिंग के बाद फलोदी सट्टा बाजार की ताजा भविष्यवाणी!

Phalodi Satta Bazar on Haryana chunav Voting: हरियाणा में वोटिंग होने के बाद एग्जिट पोल जारी हो गए हैं. इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार का आकलन भी खूब वायरल हो रहा है. आइए, जानते हैं कि फलोदी सट्टा बाजार का क्या Prediction है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2024, 08:53 PM IST
  • सट्टा बाजार कांग्रेस को दे रहा बहुमत
  • एग्जिट पोल भी ऐसा ही बता रहे
Phalodi Satta Bazar: हरियाणा में BJP जीत रही या कांग्रेस, वोटिंग के बाद फलोदी सट्टा बाजार की ताजा भविष्यवाणी!

नई दिल्ली: Phalodi Satta Bazar on Haryana chunav Voting: हरियाणा विधानसभा चुनाव की वोटिंग हो चुकी है. अलग-अलग चैनलों और सर्वे एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी कर अपना अनुमान भी बता दिया है. ज्यादातर सर्वे  एजेंसियों ने सूबे में कांग्रेस की सरकार बनने का आकलन जताया है. इसी बीच लोग ये जानने के भी इच्छुक हैं कि हरियाणा को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का क्या आकलन है.

हरियाणा में इन प्रमुख पार्टियों ने लड़ा चुनाव
हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं. प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के अलावा JJP+ASP और INLD+BSP ने चुनाव लड़ा है. हालांकि, असल मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही माना जा रहा है. स्थानीय दल अपने अतित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.

फलोदी सट्टा बाजार का BJP को लेकर क्या आकलन?
फलोदी सट्टा बाजार का ताजा आकलन ये है कि भाजपा 22 से 24 सीटें पा सकती है. इसका मतलब है सट्टा बाजार भाजपा को हरियाणा की सत्ता से हटाने का अनुमान जता चुका है. ये भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

फलोदी सट्टा बाजार का Congress को लेकर क्या आकलन?
फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बना सकती है. फलोदी सट्टा बाजार का दावा है कि हरियाणा में कांग्रेस  57 से 59 सीटें पा सकती है. ये जानकर कांग्रेस के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है.

एग्जिट पोल क्या बता रहे?
एग्जिट पोल्स में भी कांग्रेस की सरकार बनती नजर आ रही है. पोल ऑफ पोल्स में कांग्रेस को 54 सीटें, भाजपा को 27 सीटें, INLD को 3 सीटें और अन्य को 6 सीटें मिलती दिखाई गई हैं. ये भाजपा के लिए बड़ा झटका और कांग्रेस के लिए खुशखबरी है. बता दें कि सट्टा बाजार का आकलन और एग्जिट पोल भी कई बार फेल हो चुके हैं. इसलिए ये जरूरी नहीं कि 8 अक्टूबर को यही नतीजे आएं, जो एग्जिट पोल में दिखाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Exit Poll: हरियाणा के एग्जिट पोल ने सबको चौंकाया, BJP या Congress में से कौन मारेगा बाजी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़